पाकिस्तान में मुफ्त आटे के लिए गई 11 लोगों की मौत, 8 महिलाओं और तीन बच्चियों समेत 11 की मौत
File Photo


कराची : पाकिस्तान के कराची शहर के सिंध औद्योगिक ट्रेडिंग एस्टेट इलाके में शुक्रवार को मुफ्त आटा वितरण के दौरान 11 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में आठ महिला समेत तीन बच्चे शामिल हैं. हादसे के बाद कराची पुलिस ने 7 लोगों गिरफ्तार किया है. खबर है कि 2 लोगों की बिजली के तार से चिपककर मौत हो गई. इस हादसे के बाद वहां भगदड़ मच गई.

जानकारी के मुताबिक भगदड़ के दौरान एक दीवार गिरने की बात कही जा रही है. इसके अलावा  जिसके नीचे कई लोग दब गए. जिसमें कई लोगों के दबे होने से मौत की बात कही जा रही.वहीं कुछ लोग पास में बने में नाले में गिर गए.

22 लोगों की हुई मौत
दरअसल, शहबाज शरीफ सरकार ने रमजान महीने की शुरुआत में देशभर में मुफ्त आटा बांटने की योजना चलाई है. इन केंद्रों पर हजारों लोग इकट्ठा होते हैं. कराची की घटना के बाद अब पाकिस्तान में मुफ्ट आटा के चक्कर में मची भगदड़ में जान गंवाने वालों की संख्या 22 हो गई है.

पाकिस्तान की आर्थिक हालत बद्तर
दरअसल, पाकिस्तान की आर्थिक हालत बद्तर हो गई है. शहबाज शरीफ की सरकार फरवरी से ही 1.1 अरब डॉलर के बेलआउट पैकेज को जारी करने के लिए आईएमएफ के साथ बातचीत कर रहा है, लेकिन कड़ी शर्तों के चलते उसे अभी तक सफलता नहीं मिली है. पाकिस्तान में साप्ताहिक मुद्रास्फीति का स्तर 45 फीसदी के उच्च स्तर को छू गया है.

145 से 160 रुपए किलो बिक रहा आटा
पंजाब और सिंध पाकिस्तान में सबसे अधिक गेहूं उत्पादक राज्यों में शामिल हैं. खाद्यान्न संकट और आर्थिक तंगी के चलते दोनों राज्यों में गेहूं का आटा 145 रुपए (पाकिस्तानी करेंसी) से 160 रुपये प्रति किलोग्राम के बीच बिक रहा है. पाकिस्तान वर्तमान में 2.37 मिलियन मीट्रिक टन गेहूं की कमी झेल रहा है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास ..

मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ पीपुल्स नेशनल कांग्रेस ने संसद में स्पष्ट बहुमत हासिल कर ......