Russia-Ukraine War : यूक्रेनी सेना का दावा बीती रात रूस के 14 ड्रोन को मार गिराया, फिर उड़ाया मजाक
File Photo


कीव : यूक्रेन ने रूस को एक और गहरी चोट दी है. बीती रात रूस द्वारा छोड़े गए 17 ड्रोन में से यूक्रेनी सेना 14 ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है. यूक्रेन की सेना ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी और कहा ये सभी ईरान के बनाए शहीद ड्रोन थे, जिनमें से 13 को देश के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र ओडेसा में किया गया.

आर्मी कमांड ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर एक बयान में कहा, ‘कुल मिलाकर, 17 यूएवी (मानव रहित हवाई वाहन) अटैक रिकॉर्ड किए गए, जिन्हें संभवत: अज़ोव सागर के पूर्वी तट क्षेत्र से लॉन्च किया गया था.’ यूक्रेन के दक्षिण सैन्य कमान ने कहा कि एक ड्रोन ने ओडेसा क्षेत्र में एक उद्यम को टक्कर मार दी, जिससे वहां आग लग गई, जिसे सुबह तक बुझा लिया गया. कमांड ने एक बयान में कहा, ‘शुरुआती जानकारी के अनुसार, इस ड्रोन हमले में कोई मानवीय नुकसान नहीं हुआ है.’

रूसी दावों का उड़ाया मजाक
इस बीच यूक्रेन के बखमुत शहर और उसके आसपास के इलाके में भीषण लड़ाई जारी है. इससे पहले कीव ने पूर्वी यूक्रेन के इस शहर के प्रशासनिक केंद्र पर कब्जा करने के रूसी दावों यह कहते हुए का मज़ाक उड़ाया कि उसके दुश्मनों ने ‘किसी तरह के शौचालय’ पर जीत का झंडा बुलंद किया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें