अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पुलिस ने हिरासत में, सुनवाई के लिए पहुंचे थे कोर्ट
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप


न्यूयॉर्क : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. साल 2016 राष्ट्रपति चुनाव से पहले पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ नाम जुड़ने के बाद उसे शांत रहने के लिए रूपये देने के आपराधिक मामले में सुनवाई से पहले मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय में मंगलवार को हिरासत में ले लिया गया. वह सुनवाई के लिए मैनहट्टन की अदालत में पेश हुए थे.

बता दें कि ट्रंप के पहुंचने से पहले वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. ट्रंप आठ कारों के काफिले से अदालत पहुंचे. उम्मीद है कि ट्रंप के फिंगर प्रिंट लिया जाएगा और अन्य प्रक्रियाओं का भी पालन किया जाएगा. ट्रंप की तस्वीर भी ली जा सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक अदालत में अपनी पेशी से पहले ट्रंप मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय में पुलिस हिरासत में हैं. वह अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं जो आपराधिक मामले की सुनवाई का सामना करेंगे. वह न्यायाधीश जुआन मर्चेन के सामने आत्मसमर्पण करेंगे.

अमेरिकी मीडिया ने ट्रंप के वकील के हवाले से बताया कि वर्ष 2024 में व्हाइट हाउस की दौड़ में शामिल होने के इच्छुक 74 वर्षीय रिपब्लिकन नेता अदालत के समक्ष आपराधिक मामले में दोषी होने से इनकार करेंगे.  वह वयस्क फिल्मों की अभिनेत्री स्टार्मी डेनियल को धन देने की वजह से इस मामले का सामना कर रहे हैं.

अदालत में पेश होने के तुरंत बाद ट्रंप फ्लोरिडा लौट जाएंगे और शाम को पाम बीच स्थित अपने घर मार-आ-लागो में बयान देंगे. उम्मीद है कि ट्रंप के खिलाफ आरोपों की सुनवाई संक्षिप्त होगी. सुनवाई के दौरान उन पर लगे अभियोग को पढ़ा जाएगा जिसमें 10 से 15 मिनट का समय लगने की उम्मीद है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें