पाकिस्तान : बलूचिस्तान प्रांत में पुलिस वाहन में विस्फोट दो पुलिसकर्मियों समेत चार की मौत
राजधानी क्वेटा के शाहराह-ए-इकबाल क्षेत्र के कंधारी बाजार के पास खड़े पुलिस के एक वाहन के पास हुई।


कराची : पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार को एक भीड़ भाड़ वाले बाजार में पुलिस वाहन को निशाना बनाकर किए गए एक शक्तिशाली बम विस्फोट में दो पुलिसकर्मियों सहित चार लोगों की मौत हो गई जबकि 18 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी।


घटना प्रांतीय राजधानी क्वेटा के शाहराह-ए-इकबाल क्षेत्र के कंधारी बाजार के पास खड़े पुलिस के एक वाहन के पास हुई। किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन पूर्व में ऐसे हमलों के लिए बलूच विद्रोहियों और इस्लामी आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया गया है।

एसएसपी (अभियान) कैप्टन (सेवानिवृत्त) ज़ोहैब मोहसिन ने कहा, विस्फोटक एक मोटरसाइकिल में लगाए गए थे। उन्होंने कहा कि घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। इस विस्फोट में दो पुलिसकर्मियों समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि 18 अन्य लोग घायल हो गए।

टेलीविजन फुटेज में कई पुलिसकर्मियों से घिरे पुलिस के एक क्षतिग्रस्त वाहन को दिखाया गया है। कई एंबुलेंस को भी विस्फोट स्थल से जाते हुए देखा गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बलूचिस्तान की राजधानी में हुए विस्फोट की निंदा की और पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास ..

मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ पीपुल्स नेशनल कांग्रेस ने संसद में स्पष्ट बहुमत हासिल कर ......