यूक्रेन की उप विदेश मंत्री ने भारत की विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी से की मुलाकात
एमीन झापरोवा और मीनाक्षी लेखी


नई दिल्ली : यूक्रेन के विदेश मामलों की प्रथम उपमंत्री एमीन झापरोवा ने विदेश और संस्कृति राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी से मुलाकात की। इस दौरान पारस्परिक हित के द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा के अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित राष्ट्रपति जेलेंस्की का एक पत्र उन्हें सौंपा।

 
विदेश मंत्रालय के बुधवार को जारी वक्तव्य के अनुसार उन्होंने यूक्रेन की ओर से दवाओं और चिकित्सा उपकरणों सहित अतिरिक्त मानवीय आपूर्ति का अनुरोध किया। एमीन झापरोवा ने 10 से 12 अप्रैल तक नई दिल्ली दौरे पर हैं। झापरोवा और लेखी के बीच इस बात पर सहमति हुई कि दोनों देशों के बीच अगला अंतर-सरकारी आयोग पारस्परिक रूप से सुविधाजनक तिथि पर भारत में आयोजित किया जाएगा। 

झापरोवा ने विदेश मंत्रालय के सचिव (पश्चिम) संजय वर्मा के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। द्विपक्षीय एजेंडे में आर्थिक, रक्षा, मानवीय सहायता और पारस्परिक हित के वैश्विक मुद्दों जैसे क्षेत्र शामिल रहे। उन्होंने सचिव (पश्चिम) को यूक्रेन की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी। दोनों पक्ष कीव में पारस्परिक रूप से सुविधाजनक तिथि पर विदेश कार्यालय परामर्श के अगले दौर को आयोजित करने पर सहमत हुए।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ......