पाकिस्तान की अदालत ने ईशनिंदा मामले में चीनी नागरिकों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
सांकेतिक तस्वीर


पेशावर : पाकिस्तान की कोर्ट ने ईशनिंदा करने के आरोप में चीनी नागरिक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आरोपी चीनी नागरिकों को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को हिरासत में ले लिया गया और सोमवार को सुरक्षा कारणों से उसे सेना के हेलीकॉप्टर से एबटाबाद ले जाया गया था. दरअसल पुलिस को आशंका थी कि स्थानीय लोग उसे यहां नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसके बाद उन्हें एबटाबाद की आतंकवाद रोधी अदालत पसग किया गया. जिसके बाद  ईशनिंदा के मामले में गिरफ्तार तियान को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 


जानकारी के मुताबिक चीनी नागरिक खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के ऊपरी कोहिस्तान जिले में पाकिस्तान के सबसे बड़ी जल विद्युत परियोजना दासू जलविद्युत परियोजना में बतौर प्रबंधक काम करता है और उसने शुक्रवार को नमाज पढऩे जा रहे कर्मचारियों पर ईशनिंदा करने वाली कथित टिप्पणी की थी. स्थानीय लोगों के मुताबिक चीनी प्रबंधक ने बांध परियोजना में कार्य कर रहे कर्मचारियों से शिकायत की कि वे नमाज के लिए छुट्टी लेकर कीमती समय जाया कर रहे हैं.

ऊपरी कोहिस्तान के जिला पुलिस अधिकारी मोहम्मद खालिद को उद्धृत किया, हमने ईशनिंदा और आतंकवाद के आरोप में विदेशी संदिग्ध को गिरफ्तार किया और हवाई मार्ग से ले जाकर एबटाबाद आतंकवाद रोधी अदालत के सामने पेश किया. उन्होंने बताया कि संदिग्ध को कड़ी सुरक्षा में अदालत में पेश करने के बाद सोमवार शाम को हेलीकॉप्टर के जरिए इस्लामाबाद ले जाया गया.

वहीं, बीजिंग में चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा कि इस्लामाबाद स्थित दूतावास मामले को देख रहा है. उन्होंने कहा, चीन सरकार विदेश में रह रहे अपने नागरिकों को मेजबान देश के नियम कायदों का अनुपालन करने और स्थानीय रीति रिवाजों और परंपराओं को सम्मान देने के लिए कहती है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें