अपने ही घर में बम गिरा बैठा रूस, कई इमारतों को हुआ नुकसान, कई घायल
रूस ने अपने ही शहर में गिरा लिया बम


मास्को : रूस को यूक्रेन के साथ जारी जंग में बड़ा नुकसान हुआ है. दरअसल, रूस ने गलती से अपने ही शहर में बम गिरा दिया. जिसके बाद जोरदार धमाके से कई इमारतें खासा नुकसान हुआ है और इसकी चपेट में आकर कई लोग घायल हो गए. रूसी रक्षा मंत्रालय की ओर से बताया गया कि रूस के एक लड़ाकू विमान ने गलती से यूक्रेन के पास अपने ही शहर बेलगोरोड में बम गिरा दिया. जिससे कई इमारतें ध्वस्त हो गयीं. कई कारें क्षतिग्रस्त हुईं और कुछ लोग घायल भी हुए हैं. विस्फोट से शहर के केंद्र में एक गड्ढा हो गया.


धमाका इतना तेज था कि कुछ कारें उछल कर घरों की छतों तक पहुंच गई. धमाके के बाद हुए नुकसान की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. बेलगोरोड के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि विस्फोट से शहर के लोग सहम गए. इसमें चार अपार्टमेंट और कई कारें क्षतिग्रस्त हो गईं, बिजली लाइन के खंभे गिर गए. उन्होंने बताया कि जांचकर्ता और आपात मंत्रालय के प्रतिनिधि घटनास्थल पर भेजे गए हैं. विस्फोट के परिणामस्वरूप, शहर के केंद्र में लगभग 20 मीटर चौड़ा (65 फीट) विशाल गड्ढा बन गया.

ग्लैडकोव और बेलगोरोद के मेयर वैलेन्टिन डेमिडोव ने सोशल मीडिया पर नुकसान की तस्वीरें पोस्ट कीं. रूसी रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि एक लड़ाकू विमान ने बेलगोरोद के ऊपर गोला-बारूद दाग दिया था. रूसी समाचार एजेंसियों द्वारा दिए गए बयान में कहा गया है कि यह घटना स्थानीय समयानुसार रात सवा दस बजे हुई.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें