रूस के राष्ट्रपति भवन पर हमला, बाल-बाल बचे पुतिन, क्रेमलिन का दावा- की गई हत्या की कोशिश
राष्ट्रपति आवास क्रेमलिन पर ड्रोन से हमला


नई दिल्ली : रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध अब ऐसी स्थिति में पहुंच गया है जहां दोनों देशों राष्ट्रपति एक दूसरे की जान लेने में आमादा हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि रूस के राष्ट्रपति आवास क्रेमलिन पर ड्रोन से हमला किया गया. फ़िलहाल इस हमले में रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पूरी तरह सुरक्षित हैं. 

रूस ने बुधवार को अपने जारी बयान में कहा कि कल देर क्रेमलिन पर हमला कर पुतिन की हत्या करने की कोशिश की गई. रूस ने कहा क्रेमलिन  पर 2 ड्रोन हमले किये गए हैं. रूस ने इसे आतंकवादी हमला करार दिया है. रूस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए यूक्रेन के दोनोंड्रोन को मार गिराया है.

क्रेमलिन की ओर से बताया गया कि नौ मई को विक्ट्री डे परेड से पहले हमले की कोशिश की गई है. पुतिन पर ड्रोन से हमला कर उनकी हत्या की साजिश की गई है. लेकिन ये साजिश नाकाम रही. रूस ने कहा हमें जवाबी कार्रवाई का अधिकार है. ड्रोन हमले के बावजूद नौ मई को होने वाली विक्ट्री डे परेड तय समय पर होगी. 

यूक्रेन का हमले से इनकार
इस बीच यूक्रेन ने पुतिन की हत्या की साजिश रचने के रूस के आरोपों इंकार किया है. यूक्रेन ने कहा कि क्रेमलिन पर हुए हमले के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. यूक्रेन ने साफ किया है कि इस हमले से उसका कोई लेना देना नहीं है. 

जेलेंस्की के प्रेस सचिव ने बयान जारी कहा कि क्रेमलिन पर रात में किए गए इन तथाकथित हमलों के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है. लेकिन राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बार-बार कहा है कि यूक्रेन अपने क्षेत्र की रक्षा करने के लिए तत्पर रहता है और दूसरों पर हमला नहीं करता. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें