पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार, कोर्ट के अंदर से ढकेलते हुए बाहर लाए पाक रेंजर्स 
फाइल फोटो


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान को पाकिस्तानी रेंजर्स ने गिरफ्तार कर लिया है. इस्लामाबाद हाई कोर्ट के अंदर से पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान खान को गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान पाकिस्तानी रेंजर्स इमरान खान को धकियाते हुए गाड़ी के अंदर ले गए.  इमरान खान कोर्ट अपनी जमानत लेने पहुंचे थे.

बताया जा रहा है कि इमरान खान को पाकिस्तानी रेंजर्स अज्ञात जगह ले गए हैं. गिरफ्तारी के समय का इमरान का  वीडियो सामने आया है जिसमे देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी रेजर्स कैसे उन्हें ढकेलते हुए ले जा रहे हैं. इमरान के वकील  बताया कि उन्हें शीशा तोड़कर गिरफ्तार किया है. PTI ने अपने ट्विटर हैंडल से इमरान की गिरफ्तारी का वीडियो पोस्ट किया. PTI के मुताबिक इमरान के वकील के साथ मारपीट हुई औरबुरी तरह से जख्मी हुए हैं.

पहले ही जारी हो चुका था अरेस्ट वारंट
पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ़्तारी के लिए नोटिस पहले ही जारी चुका था. 1 मई को NAB रावलपिंडी  नोटिस में कहा था कि अब कभी भी इमरान खान गिरफ्तार हो सकते हैं. हालांकि पीटीआई नेताओं का कहना है कि गिरफ्तारी के समय उन्हें कोई वारंट नहीं दिखाया गया है. फिलहाल इस्लामाबाद पुलिस की स्थिति सामान्य होने का दवा किया है, लेकिन कहीं ना कहीं उनके मन किसी अनहोनी को लेकर आशंका बना हुआ. शहर में धारा 144 लागू है.

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लिया संज्ञान
पाक के पूर्व पीएम इमरान खान की इस तरह गिरफ्तारी पर इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए चीफ जस्टिस ने आईजी को तलब किया है. इसके साथ ही चीफ जस्टिस ने 15 मिनट के भीतर आईजी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है. चीफ जस्टिस ने कहा कि अगर आईजी कोर्ट में नहीं पहुंचते हैं तो प्रधानमंत्री को कोर्ट में आना होगा. फिलहाल इमरान  की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं.

अधिक विदेश की खबरें