पाकिस्तान में बेकाबू हुए प्रदर्शनकारी,  पेशावर में 'रेडियो पाकिस्तान' की इमारत में लगाई आग
पीटीआई समर्थक और कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक संपत्तियों के अलावा निजी संपत्तियों को भी निशाना बना रहे है.


इस्लामाबाद : पाकिस्तान में मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और बुधवार को पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की गिरफ्तारी के बाद पूरा देश जल रहा है. यहां हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. लगातार हिंसा और आगजनी की खबरें सामने आ रही है. राजधानी इस्लामाबाद सहित तीन राज्यों में सेना तैनात किये जाने के बावजूद पीटीआई के कार्यकर्ता देश में हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं.

बता दें कि पीटीआई समर्थक और कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक संपत्तियों के अलावा निजी संपत्तियों को भी निशाना बना रहे है. पेशावर में 'रेडियो पाकिस्तान' की इमारत को आग के हवाले कर दिया गया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को गिरफ्तार करने के बाद आठ दिन के लिए भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी की रिमांड पर भेज दिया गया है, पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शनों जारी है. हिंसक प्रदर्शनों में कम से कम आठ लोगों की मौत हो चुकी है.

पाकिस्तान में हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि देश की राजधानी इस्लामाबाद के अलावा तीन अन्य प्रांतों में सेना  तैनाती करनी पड़ी है. इसके साथ ही अब पीटीआई नेताओं पर भी कार्रवाई की जा रही है. इसकी शुरुआत पूर्व विदेश मंत्री और इमरान खान के करीबी सहयोगी माने जाने वाले शाह महमूद कुरैशी से हुई है. पुलिस ने शाह महमूद कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है. पाकिस्तान की सेना ने हिंसक घटनाओं को देश के इतिहास का काला अध्याय करार दिया है.

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने बयान जारी कर इस हिंसा के पीछे पीटीआई के कुछ नापाक नेताओं के आदेश, निर्देश और पूरी प्लानिंग को जिम्मेदार बताया है. साथ ही कहा कि हिंसा व उपद्रव करने वालों को मदद करने, योजना बनाने और राजनीतिक उकसावे में शामिल लोगों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ कानून के मुताबिक सख्त कार्रवाई की जाएगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें