पाकिस्तान में आगजनी -हिंसा करने वाले 1650 उपद्रवियों पुलिस  गिरफ्तार, आंतरिक मामला बताकर अमेरिका व इंग्लैंड से इंकार
पाकिस्तान में हिंसा-प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बलपूर्वक गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है.


लंदन : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी का विरोध करने 1650 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ उपद्रव करने वालों को पुलिस और सेना चेतावनी दी है. फिलहाल अमेरिका हो या इंग्लैंड कोई भी देश इस मामले दखल देने से बच रहा है. हालांकि हालात यहां काफी ख़राब हैं.

पाकिस्तान में चल रहे बवाल पर अमेरिका ने प्रतिक्रिया दी है. अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा है कि अमेरिका पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की गिरफ्तारी से अवगत है. अमेरिका किसी राजनीतिक उम्मीदवार या पार्टी की स्थिति पर कोई हस्तक्षेप नहीं करता. विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका दुनियाभर में लोकतांत्रिक सिद्धांतों और कानून के शासन का सम्मान करने का आह्वान करता हैं.

उधर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा है कि इमरान खान की गिरफ्तारी पाकिस्तान के उसका अपना आंतरिक मामला है. एक सांसद को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ब्रिटेन शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं और कानून के शासन के पालन का समर्थन करता है. उन्होंने कहा कि ब्रिटेन हालात पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए हैं.

इस बीच पाकिस्तान में हिंसा-प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बलपूर्वक गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है. इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. पंजाब पुलिस ने एक बयान जारी कर 1650 से अधिक उपद्रवियों को गिरफ्तार करने की बात कही है. पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि हिंसक गतिविधियों में शामिल सभी संदिग्धों का पता लगाया जा रहा है और उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें