इजरायल के गाजा पट्टी पर किए हवाई हमले के जवाब में फलस्तीनी आतंकियों ने दागे रॉकेट
इन हमलों में चार इजरायली नागरिकों के मारे जाने की खबर है।


गाजा सिटी : इजराइली बलों और फलस्तीनी आतंकवादियों के बीच शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी संघर्ष जारी रहा। इजरायली युद्धक विमानों ने गाजा पट्टी में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाया तो वहीं आतंकवादियों ने इजराइल पर आठ सौ से अधिक रॉकेट दागे हैं। इन हमलों में चार इजरायली नागरिकों के मारे जाने की खबर है।

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, गाजा सिटी स्थित एक इमारत पर हुए इजरायली हवाई हमले में दो लोगों की मौत हो गई। हमले में इमारत के सातवें तल पर आग लग गई, जिससे दोनों लोगों की मौत हुई। इस बीच, विदेशी मध्यस्थों ने दोनों पक्षों के बीच संघर्षविराम के प्रयास तेज कर दिए गए हैं।

इजरायली हवाई हमले में गुरुवार को गाजा पट्टी में दो और आतंकी कमांडर मारे गए थे और इसके साथ ही हालिया संघर्ष में अब तक फलस्तीनी पक्ष के 33 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, फलस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेट से इजराइल में 70 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। ताजा संघर्ष में किसी इजराइली नागरिक की मौत का यह पहला मामला है।

इजरायली सेना ने कहा कि उसके युद्धक विमानों ने आतंकी समूह इस्लामिक जिहाद के रॉकेट दागे जाने के ठिकानों पर हमला किया। गाजा के निवासियों ने राफा शहर के पास खेतों में विस्फोट की जानकारी दी। शुक्रवार को फलस्तीन की तरफ से कई रॉकेट दागे जाने के बाद इजरायल की दक्षिणी सीमा पर सतर्कता सायरन बजाए गए। इससे मिस्र, कतर और संयुक्त राष्ट्र की तरफ से संघर्षविराम के प्रयासों को झटका लगा है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास ..

मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ पीपुल्स नेशनल कांग्रेस ने संसद में स्पष्ट बहुमत हासिल कर ......