स्कूल के छात्रावास में लगी आग, 19 बच्चों की जलने से मौत, मृतकों में लड़कियां शामिल
राजधानी जॉर्जटाउन से करीब 320 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिमी सीमावर्ती शहर महदिया में एक माध्यमिक स्कूल के छात्रावास इमारत में रविवार रात करीब 10 बजकर 50 मिनट पर आग लगी.


जॉर्जटाउन : गुयाना में एक बोर्डिंग स्कूल के छात्रावास में आग लग जाने से 19 बच्चों को मौत हो गई. वहीं कई बच्चे झुलस गए हैं. बताया जा रहा है मृतकों में ज्यादातर लड़कियां शामिल हैं. घटना के बारे में सोमवार को एक अधिकारी ने दी है. राष्ट्रपति इरफान अली ने कहा, ‘यह घटना है, यह दुखद है, दर्दनाक है.’ उन्होंने कहा कि सरकार घायलों के उपचार के लिए हरसंभव कदम उठा रही है.

सरकार ने  बताया कि राजधानी जॉर्जटाउन से करीब 320 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिमी सीमावर्ती शहर महदिया में एक माध्यमिक स्कूल के छात्रावास इमारत में रविवार रात करीब 10 बजकर 50 मिनट पर आग लगी. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

जॉर्जटाउन हॉस्पिटल के डॉ. विकिता नंदन ने बताया कि हताहतों में लगभग सभी लड़कियां हैं. पांच साल के एक लड़के का भी उपचार किया जा रहा है. अधिकारियों ने शुरुआत में बताया था कि 20 विद्यार्थियों की मौत हुई है लेकिन बाद में उन्होंने 19 लोगों के मारे जाने की सूचना दी और कई अन्य घायल हैं.

गुयाना की दमकल सेवा ने एक बयान में कहा, ‘जब दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे तो 14 विद्यार्थियों की मौके पर ही मौत हो गई तथा पांच अन्य की एक स्थानीय अस्पताल में मौत हुई.


अधिकारियों ने बताया कि दो बच्चों की हालत गंभीर है तथा चार काफी झुलस गए हैं. छह छात्रों को इलाज के लिए विमान से जॉर्जटाउन ले जाया गया है जबकि पांच अन्य का महदिया में एक अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि 10 अन्य चिकित्सकों की निगरानी में हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें