ऑस्ट्रेलिया : सिडनी में सात मंजिला इमारत भीषण आग, मंडराया ढहने का खतरा
इमारत में लगी आग


सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक सात मंजिला इमारत में भीषण आग लगी है। आग ने पूरी इमारत को अपनी जद में लिया था, जिसके बाद अब इमारत के ढहने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल आग लगने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने आसपास के लोगों को वहां से निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है. इसके अलावा यातायात को भी रोक दिया गया है. सिडनी के सरे हिल्ल क्षेत्र में रैंडल स्ट्रीट पर स्थित सात मंजिला एक इमारत में भीषण आग लग गयी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिडनी के सेंट्रल स्टेशन के पास स्थित इमारत में लगी आग की लपटें कई किलोमीटर दूर से देखी जा सकती थीं. आसपास का आकाश काले धुएं से भर गया था. आग से इमारत ध्वस्त होने लगी है. इमारत के जलते हुए हिस्से सड़क पर गिर रहे हैं, इस कारण रैंडल स्ट्रीट पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गयी है. इमारत से गिर रहे मलबे से सड़क पर खड़े वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. आग इतनी तेज है कि पूरी सात मंजिला इमारत के ढहने का खतरा उत्पन्न हो गया है.

आग की शिकार इमारत के आसपास कई रिहायशी इमारतें हैं. अग्निशमन विभाग के लोगों ने आसपास की इमारतों में भी आग फैलने का खतरा जताया है. इसके बाद एहतियातन पुलिस प्रशासन ने आसपास की इमारतों को खाली करा दिया है. इस कारण पूरे क्षेत्र में दहशत का वातावरण भी बना हुआ है. अग्निशमन विभाग की दो दर्जन गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में लगी हुई हैं. सौ से ज्यादा फायर फाइटर जूझ रहे हैं. आग की विकराल स्थिति को देखकर मूरे पार्क और आसपास की रेल सेवाएं बंद कर दी गयी हैं. इस क्षेत्र से निकलने वाली बसों के मार्ग बदल दिये गए हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ......