इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को सताया गिरफ्तारी का डर, सरकार से अपने ऊपर दर्ज सभी ज्ञात और अज्ञात मामलों का मांगा ब्योरा
इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी


लाहौर : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने लाहौर उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है। जिसमे उन्होंने कहा कि देश भर में उनके खिलाफ दर्ज सभी मामलों में गिरफ्तारी से संरक्षण का अनुरोध किया। नौ मई को नागरिक और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमलों के बाद इमरान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के खिलाफ कार्रवाई तेज होने के बीच यह याचिका दायर की गई है। 


रिपोर्ट के मुताबिक इमरान की पत्नी ने अपनी याचिका में कहा है कि उन्हें आशंका है कि उनको किसी मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है। बुशरा ने देश में अपने खिलाफ दर्ज सभी ज्ञात और अज्ञात मामलों का सरकार से भी ब्योरा मांगा है। अपने मामले में संघीय और प्रांतीय सरकारों, महानिरीक्षकों, संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) और अन्य निकायों का नाम लेते हुए पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी ने अदालत से पुलिस और कानून लागू करने वाली एजेंसियों को किसी भी मामले में उन्हें गिरफ्तार करने से रोकने के लिए एक आदेश जारी करने का अनुरोध किया।

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी), रावलपिंडी ने बुधवार को बुशरा बीबी को 19 करोड़ पाउंड के राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) ब्रिटेन निपटारा मामले में अल-कादिर यूनिवर्सिटी ट्रस्ट की ट्रस्टी के रूप में बयान दर्ज करने के लिए तलब किया है। बुशरा का बयान गवाह के तौर पर दर्ज किया जाएगा। एनएबी ने अल-कादिर विश्वविद्यालय से मिले दान और ट्रस्ट को दान देने वालों का रिकॉर्ड भी मांगा है। भ्रष्टाचार रोधी संस्था ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में जांच का दायरा बढ़ाते हुए पूर्व प्रधानमंत्री खान की कैबिनेट के 22 सदस्यों द्वारा बेचे और खरीदे गए वाहनों का ब्योरा मांगा है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास ..

मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ पीपुल्स नेशनल कांग्रेस ने संसद में स्पष्ट बहुमत हासिल कर ......