दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 118 मौतें, नियमों की अनदेखी पर आज से होगा 2 हजार का चालान
दिल्ली ​में अबतक कोरोना से मरने वालों की ​संख्या 8 हजार 159 तक पहुंच गई है. (file photo)


नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ने एक बार फिर लोगों को ​मुश्किल में डाल दिया है. लगातार बढ़ रहे मामलों ने सरकार की हर कोशिशों को नाकाम कर दिया है. यहां हर दिन कोरोना के मामले नए-नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. शुक्रवार को कोरोना से दिल्ली में 131 लोगों मौत हुई थी जिसके बाद शनिवार को 118 और लोगों की जान गई है. 

​जानकारी के अनुसार दिल्ली​ में कोरोना संक्रमण ​का असर ​अब एनसीआर के ​कई ​इलाकों पर भी दिखने लगा है. नोएडा और गुरुग्राम बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग की जा रही है. दिल्ली में हर दिन कोरोना के नए आंकड़े दहशत की दस्तक दे रहे हैं. 

दिल्ली ​में अबतक कोरोना से मरने वालों की ​संख्या 8 हजार 159 तक पहुंच गई है. शुक्रवार देर रात तक के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 118 लोगों की मौत हुई जबकि 6608 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं. जिसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा  5.17 लाख से अधिक पहुंच गया है. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों से एनसीआर में भी महामारी के फिर से पांव पसारने की आशंका है.​​

नियमों की अनदेखी पर आज से 2000 रुपये का जुर्माना
दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने नियमों में सख्ती बढ़ा दी है. दिल्ली में कोरोना गाइडलाइंस की अनदेखी पर आज से दो हजार रुपये का जुर्माना भरना होगा. मास्क ना लगाना, क्वारनटीन नियमों का उल्लंघन करना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करना और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर अब 2 हजार रुपये का चालान होगा. 


अधिक देश की खबरें

बड़ी खबर : वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण में पीएम MODI लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन, सभी राज्य के मुख्यमंत्री को भी लगेगा टीका  ..

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में देशभर में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन (टीकाकरण) का अभियान शुरू ......