पंजाब : कोरोना मरीजों के बढ़े मामले, स्कूल बंद, 8 जिलों में Night Curfew का ऐलान 
राज्य में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,318 नए मामले आए. राज्य में महामारी शुरू होने से अबतक 1,94,753 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है.


चंडीगढ़ : देश के अलग अलग राज्यों में कोरोना ने फिर रफ्तार पकड़ ली है. महाराष्ट्र के नागपुर और अकोला में लॉकडाउन के बाद पुणे में Night Curfew लगाया गया है. इस दौरान रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक पूरी तरह बंद रहेगा. वहीं पंजाब में कोरोना ने तबाही मचाही जिसके बाद यहां की सरकार ने सभी स्कूल बंद कर दिए साथ ही 8 जिलों में Night Curfew लगाया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि पंजाब के लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और होशियारपुर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा के बाद इन जिलों में रात में कर्फ्यू लगाया गया है. यहां रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है.

सभी स्कूल को बंद
उधर राज्य के शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि स्कूली शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं.

ऑफलाइन होंगी परीक्षाएं
हालांकि मंत्री ने कहा, 'शिक्षक स्कूलों में उपस्थित रहेंगे और अगर किसी बच्चे को परीक्षा की तैयारी में मार्गदर्शन की जरूरत होगी तो वह स्कूल आ सकता है.' उन्होंने कहा कि परीक्षाएं परीक्षा कोविड-19 के सख्त दिशानिर्देशों के तहत ऑफलाइन कराई जाएंगी. 

तय समय पर होंगी परीक्षाएं
गौरतलब है कि पंजाब स्कूली शिक्षा बोर्ड पहले ही परीक्षा की डेटशीट जारी कर चुका है, जिसके तहत 8वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 22 मार्च को शुरू होंगी जबकि 10वीं कक्षा की परीक्षा नौ अप्रैल से शुरू होगी.

24 घंटे में 1300 से ज्यादा नए मामले
बता दें कि राज्य में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,318 नए मामले आए. राज्य में महामारी शुरू होने से अबतक 1,94,753 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. यहां बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से चार और लोगों की मौत हुई है. यहां अब तक 6,030 लोगों की जान कोरोना से जा चुकी है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

पंजाब : कोरोना मरीजों के बढ़े मामले, स्कूल बंद, 8 जिलों में Night Curfew का ऐलान 

मोदी ने सोमवार को भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता महाकुभ को संबोधित करते हुये कहीं ये बड़ी बात ..

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ......