मध्य प्रदेश के तीन शहरों में शनिवार से Lockdown, बिना मतलब घर से निकलने पर गिरफ्तारी के आदेश
कॉन्सेप्ट फोटो


देशभर में कोरोना संक्रमण प्रकोप जारी है. हर दिन कोरोना के नए रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच मध्य प्रदेश के तीन शहरों में भोपाल, इंदौर और जबलपुर में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद शनिवार रात से 10 बजे Lockdown लगाया गया है. अगले दिन आज रविवार सुबह 6 बजे तक ये Lockdown रहेगा. इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं और अस्पताल, मेडिकल स्‍टोर खुले रहेंगे.


तीन शहरों में Lockdown के दौरान प्रशासन ने यहां धारा 188 लागू की है. यानि इस दौरान अगर आप घर से बिना किसी काम के बाहर निकलेंगे तो गिरफ्तार हो जाएंगे। वहीं, दूसरी ओर राज्य में रविवार (21 मार्च) को राज्य में MPPSC की मुख्य परीक्षा है. परीक्षा के देने आ रहे छात्रों के लिए कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि वह एडमिट कार्ड दिखाकर सेंटर तक आराम से जा सकेंगे.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे में 1307 नए कोरोना मरीज मिले हैं. जिसमे 778 केस इंदौर, भोपाल और जबलपुर से सामने आए हैं. पिछले एक हफ्ते में राज्य में एक्टिव मामलों में 64 फीसदी तक की वृद्धि हुई है. राज्य में कोरोना के सबसे ज्यादा स्थिति जहां ख़राब है वह शहर भोपाल, इंदौर और जबलपुर है. इसी के कारण यहां पूरा Lockdown लगाया है.


अधिक देश की खबरें

मध्य प्रदेश के तीन शहरों में शनिवार से Lockdown, बिना मतलब घर से निकलने पर गिरफ्तारी के आदेश

भारत जोड़ो यात्रा : कोटा में राहुल गांधी की यात्रा, छात्रों से बोले आप हो देश का भविष्य..

भारत जोड़ो यात्रा के तहत राहुल गांधी कोटा में गुरुवार सुबह कोचिंग विद्यार्थियों के बीच पहुंचे। अनन्तपुरा ......