भारत के प्रदेश है जो कोरोना को मात देने में है सबसे आगे, देखें नाम
कॉन्सेप्ट फोटो



Report :- वैभव तिवारी , लखनऊ

कोरोना के दुसरे प्रभाव के संक्रमण में फिर से देश कोरोना की चपेट में आ रहा है, ऐसे में सबसे ज़्यादा कोरोना के cases महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, और दिल्ली से सामने आ रहे है, इन सभी प्रदेशों से लगातार हार रोज़ कोरोना के नए मामलों के साथ साथ कोरोना से हुई मौतों के आंकड़े भी बाहर आ रहे है। लेकिन कुछ ऐसे भी प्रदेश है जहां से कुछ राहत की खबर भी बाहर आई है। 

जी हां, कोरोना को मात देने में ये कुछ राज्य सबसे ज़्यादा मेहनत कर रहे है। यहां तक कि इन सभी राज्यों से एक भी कोरोना के कारण मौत होने की कोई भी खबर नही है, और यहां तक कि इन राज्यों में कोरोना ज़्यादा फैल भी नही रह है, ऐसे ही चलता रहा, तो बहोत जल्द इन सभी राज्यों से कोरोना के संक्रमण की खबरें भी आना बंद हो जाएंगी। इन राज्यों में अरुणाचल प्रदेश, असम, गोआ, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर , मणिपुर , मेघालय ,मिज़ोरम, नागालैंड , सिक्किम, त्रिपुरा, वेस्ट बंगाल, अंडमान निकोबार, पुडुचेरी, और लक्षदीप। 


ये सभी राज्य बाकी राज्यो के मुकाबले कोरोना से बचने में सफल हुए है, और सोशल distancing के साथ साथ यहां पर मास्क पहनने के नियम का पूरा पालन सही तरीके से हो रहा है। उम्मीद है महराष्ट्रऔर केरल के लोग भी इससे कुछ सीख ज़रूर ले पाएंगे, क्योंकि वहां पर कोरोना पूरी तरह से बेकाबू हो रक्खा है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें