देश के पांच राज्यों में आज हो सकती मूसलाधार बारिश, इन राज्यों में रेड और येलो अलर्ट जारी
प्रतीकात्मक फोटो 


नई दिल्ली : मौसम विभाग ने देश के पांच राज्यों में भारी बारिश की आशंका के बीच अलर्ट जारी किया है. कई राज्यों में बारिश से लोगों के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी कर दी है. भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार (आज) से कई दिनों तक भारी बारिश की अनुमान जताया है.

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक जिन राज्यों में बारिश होने की संभावना है उसमे मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात और दक्षिण भारत के कुछ क्षेत्र शामिल है. इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बारिश के साथ रेड अलर्ट जारी किया है. 26 और 27 जुलाई को मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. इन दोनों ही दिन लोगों सावधान और सतर्क रहने के लिए कहा गया है.  

इन जिलों  यलो अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, ऑडी और देहरादून जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा उत्तरकाशी, चमोली, नैनीताल में तेज बौछार, बिजली की गर्जना, बारिश का येलो अलर्ट रहेगा.

दिल्ली-मध्य प्रदेश में येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश के साथ, आंधी, पानी और गरज चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई है. वहीं, दिल्ली मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को शहर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी तीन दिनों बारिश के बिजली गिरने  अनुमान जताया है.



अधिक देश की खबरें