मौसम विभाग का अनुमान,  इन चारों राज्यों में 4 और 5 को होगी बारिश
सांकेतिक तस्वीर


साल 2022 की शुरुआत में कई राज्यों में बीते दो महीने में रिकॉर्डतोड़ बारिश हुई है. इसी क्रम में एक कस महीने यानी मार्च में भी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक इस मार्च के पहले सप्ताह में कई राज्यों में बारिश हो सकती है.

हाल ही में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और राजस्थान में आज और कल बारिश का अनुमान है. इसके अलावा मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश की संभावना है.

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान में आज और कल बारिश होगी. इसी के साथ भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में ये बदलाव हो रहा है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में आज और कल बारिश की संभावना है, जबकि उत्तराखंड में कल बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान इन राज्यों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. वहीं दूसरी तरफ 3 और 4 मार्च को तमिलनाडु-पुडुचेरी-कराइकल में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

मौसम विभाग का अनुमान,  इन चारों राज्यों में 4 और 5 को होगी बारिश

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों के नाम किये घोषित, पूर्वी दिल्ली सीट से मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार..

कांग्रेस ने रविवार को दिल्ली और पंजाब सहित लोकसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की एक और ......