गृहमंत्री अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह
फाइल फ़ोटो


नई दिल्ली :पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव का परिणाम तो 10 मार्च को आयेगा लेकिन पंजाब लोक कांग्रेस के नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज गृहमंत्री अमित शाह से मिलकार गहन विचार- विमर्श किया! । पंजाब विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ पंजाब लोक काँग्रेस और अकाली दल (संयुक्त) ने गठबंधन करके चुनाव लड़ा था ! 

चुनाव परिणाम की स्थिति पर कैप्टन ने कहा कि मैं कोई पंडित नहीं हूं, जो भविष्यवाणी कर सके। मेरी पार्टी ने अच्छा किया है। बीजेपी ने अच्छा किया है। देखते हैं क्या होता है। ज्ञातव्य है कि अगर इस गठबंधन को बहुमत मिलता है तो कैप्टन ही मुख्यमंत्री पद के स्वाभाविक और इकलौते दावेदार होंगे । 

गृहमंत्री से अपनी मुलाकात के बारे में कैप्टन ने कहा कि यह पंजाब पर आम चर्चा थी, चुनाव पर नहीं थी। उन्होंने कहा कि अभी पंजाब विधानसभा चुनाव के परिणाम आए नहीं हैं। मैंने गृहमंत्री के साथ सामान्य चर्चा की थी, परिणाम आने के बाद विस्तृत चर्चा होगी। 

इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया था कि पंजाब में भाजपा की स्थिति सुधरेगी। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था पंजाब में पहली बार हम 65 सीटों से ज्यादा पर लड़ रहे हैं। हमें वहां पर बहुत ही सकारात्मक जन समर्थन मिला है और हम उम्मीदों से ज्यादा अच्छे नतीजे वहां लाएंगे। इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनाव से पहले कांग्रेस से अलग होकर अपनी एक अलग पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बना ली थी। उन्होंने भाजपा और शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था।


अधिक देश की खबरें

गृहमंत्री अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह

किसान आंदोलन का तीसरा दिन, 138 ट्रेनें रद्द, 170 का रूट डायवर्जन, जम्मू-कश्मीर की यात्रा के लिए हो रही मुश्किल ..

हरियाणा पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किसानों की रिहाई की मांग को लेकर तीसरे दिन लगातार किसानों ......