हैदराबाद : कबाड़ गोदाम में लगी आग, बिहार के 11 मजदूर जिंदा जले, पीएम मोदी ने जताया दुख
आग को बुझाते दमकलकर्मी


हैदराबाद : हैदराबाद के भोईगुड़ा इलाके में बुधवार तड़के एक कबाड़ गोदाम में आग लग जाने से 11 लोग जिंदा जल गए हैं. मारे गए सभी लोग बिहार के बताए जा रहे हैं. घटना की सूचना पर पहुंची दमकल की 8 गाड़ियां कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है और सभी मृतकों के शव को बाहर निकाल लिया गया है.

गोदाम में सो रहे थे मजदूर
स्थानीय पुलिस निरीक्षक के मुताबिक, आग कबाड़ गोदाम में लगी थी. जिसमे बताया जा रहा कि कुछ लकड़ियां भी राखी हुई थी. जिसकी वजह से आग तेजी से फैल गई. जिस समय यह हादसा हुआ सभी मृतक गोदाम के अंदर ही सो रहे थे. आग लपटें तेज होने की वजह से किसी को भी बाहर निकलने का मौका नहीं मिला. हालांकि आग लगने की के कारणों का अभी सही से कुछ भी पता नहीं चल सका है.

इन मजदूरों की गई जान
हादसे में मारे गए मजदूरों में शिकंदर, बिट्टू, दामोदर, चिंटू, राजेश, दीपक, पंकज, दिनेश, शिकंदर, राजेश की जलकर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सभी लोग 1.5 साल पहले हैदराबाद में काम करने गए थे.  

5-5 लाख रुपए के आर्थिक मदद का ऐलान
तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने मारे गए लोगों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है , साथ उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. साथ ही सीएम चंद्रशेखर राव ने मजदूरों के शव को बिहार भेजने की व्यवस्था करने के भी आदेश दिए हैं.

पीएम मोदी ने जताया दुख
हैदराबाद आग हादसे में  मारे गए मजदूरों के प्रति पीएम मोदी ने गहरा दुःख जताया है. पीएम मोदी ने ट्ववीट करते हुए लिखा, आग की घटना में मारे गए लोगों की खबर से दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं. पीएम मोदी ने हर मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

हैदराबाद : कबाड़ गोदाम में लगी आग, बिहार के 11 मजदूर जिंदा जले, पीएम मोदी ने जताया दुख

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ......