बिहार : हत्या के मामले में जेल में बंद कैदी ने किया कमाल, IIT JAM की परीक्षा में हासिल किया 54वां रैंक
सूरज कुमार उर्फ कौशलेंद्र (File Photo)


नवादा : बिहार के नवादा से एक एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुन आप यकीन नहीं कर पाएंगे. दरअसल, यहां हत्या के आरोप में जेल में बंद एक कैदी ने आईआईटी जेएएम की परीक्षा में देशभर में 54वां स्थान हासिल कर एक नई इबादत लिख दी है.

बता दें कि कैदी की उम्र अभी बहुत कम है और वह हत्या के मामले जेल में बंद सजा काट रहा है. फिलहाल, अभी वह नवादा की जेल में बंद है. इस कैदी युवक ने जेल में रहते हुए ऐसी पढ़ाई कि असल में जो पढ़ने लिखने वाले लड़के उनको भी मात दे दिया है. इस कैदी ने जेल में रहकर जेएएम की परीक्षा पास की है.

इस परीक्षा के लिए लोग दिन रात मेहनत करते बावजूद उसके ये परीक्षा नहीं पास कर पाते हैं, लेकिन जेल में रहकर इस लड़के ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. जिसके बाद जेल प्रशासन भी अपने इस कैदी पर गर्व महसूस कर रहा है.

जेल में बंद कैदी छात्र ने रच दिया इतिहास
आपको बताते चलें कि हत्या के मामले में जेल में बंद सूरज कुमार उर्फ कौशलेंद्र ने जेएएम 2022 क्वालीफाई किया है. सूरज के लिए भी ये किसी सपने से कम नहीं होगा कि जेल में रहकर उसने इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है जो देशभर के लड़कों के लिए एक नजीर बन गई है. आईआईटी रुड़की की ओर से आयोजित इस परीक्षा में सूरज को 54वीं आल इंडिया रैंक हासिल हुई है.
 
विचाराधीन बंदी सूरज वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के मोसमा गांव का रहने वाला है और तकरीबन एक साल से हत्या के मामले में जेल में बंद है. मंडल कारा नवादा में रहते हुए ही उसने परीक्षा की तैयारी की. परीक्षा की तैयारी में जेल प्रशासन ने सूरज उर्फ कौशलेंद्र की इसमें काफी मदद की.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

बिहार : हत्या के मामले में जेल में बंद कैदी ने किया कमाल, IIT JAM की परीक्षा में हासिल किया 54वां रैंक

कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर फैसला रखा सुरक्षित, सीबीआई ने बताया मुख्य घोटालेबाज ..

दिल्‍ली शराब घोटाला मामले में शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की ......