धोनी के CSK की कप्तानी छोड़ने के बाद अब ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान
महेंद्र सिंह धोनी (File Photo)


नई दिल्ली : चेन्नई सपुर किंग्स आईपीएल 2022 से बड़ा झटका लगा है. दरअसल, CSK को ऊंचाइयों पर ले जाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने CSK  की कप्तानी छोड़ दी है. गौरतलब है कि धोनी की कप्तानी में CSK 4 बार आईपीएल का खिताब हासिल किया है. इसमें महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा योगदान रहा है.

ये खिलाड़ी बना सीएसके का नया कप्तान
बता दें कि आईपीएल 2022 के आगाज से पहले महेंद्र सिंह धोनी के इस फैसले से न सिर्फ CSK को झटका लगा है बल्कि उनके फैंस के लिए भी सदमा पहुंचाने वाला फैसला है. धोनी के CSK की कप्तानी छोड़ने के बाद अब स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया है. चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए इसकी जानकारी दी.

जडेजा हैं शानदार ऑलराउंडर
गौरतलब है कि रवींद्र जडेजा एक स्टार ऑलराउंडर हैं. जडेजा गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल दिखाने में माहिर हैं और फील्डिंग के मामले युवराज और जोंटी रूड्स से खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है.  पिछले कई सीजन से वह चेन्नई के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. जब भी कप्तान धोनी को विकेट की आवश्यकता होती थी, वह जडेजा का नंबर घुमा देते थे.

CSK के तीसरे कप्तान होंगे जडेजा
रवींद्र जडेजा 2012 से CSK की टीम से जुड़े हुए हैं और अब वह CSK टीम के तीसरे कप्तान बन गए हैं. आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से ही महेंद्र सिंह धोनी ही टीम की कमान संभाल रहे थे. धोनी ने 213 मैचों में कप्तानी करते हुए टीम को 130 मैचों में जीत दिलाई है. बीच में सुरेश रैना ने भी 6 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम ने सिर्फ 2 ही मैच जीते थे.

जडेजा को 16 करोड़ रुपए में किया था रिटेन
चेन्नई सपुर किंग्स ने इस बार जडेजा और धोनी समेत 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. जडेजा को फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपए और धोनी को सीजन 2022 के लिए 12 करोड़ रुपए में ही रिटेन किया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

धोनी के CSK की कप्तानी छोड़ने के बाद अब ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ......