सिपाही ने अपनी जान के परवाह किये बिना बचाई बच्ची की जान, मुख्यमंत्री दिया ईनाम 
सिपाही नेत्रेश शर्मा


करौली : राजस्थान के करौली में नव वर्ष के दिन भड़की हिंसा से लोग आज भी डरे सहमे हुए हैं. यहां रैली के दौरान पथराव, आगजनी और हिंसा के बाद माहौल काफी बदल गया है. किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा. जानकारी के मुताबिक फूटा कोर्ट के अलावा कई अन्य इलाकों में हालात काफी भयावह थे. ऐसे में घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को काबू में करने की कोशिश की.

मौके पर पहुंचकर पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस के एक सिपाही ने जो किया देशभर में आज उसको लोग सलाम कर रहे हैं. सिपाही नेत्रेश शर्मा की जांबाजी के चर्चे सोशल मीडिया पर खूब हो रहे हैं.

करौली हिंसा मामले में 30 लोग गिरफ्तार
बता दें कि हिंसा के दौरान आग की लपटों के बीच फंसी मासूम बच्ची को सिपाही ने अपनी जान की बिना परवाह किये उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. जिसके बाद उसे एक नई जिंदगी समझो मिल गई है. सिपाही की बहादुरी पर सीएम अशोक गहलोत ने शाबाशी दी है. उन्होंने फोन कर कॉन्स्टेबल का हौसला बढ़ाया.

इसके बाद घटना के बाद गहलोत ने उच्चस्तरीय बैठक की और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया. वहीं, हिंसा, आगजनी और तोड़फोड़ के आरोप में पुलिस ने 30 लोगों को गिरफ्तार किया है.



बहादुर 
सिपाही को सीएम ने किया सलाम
दुकान में आग लगने के बाद एक बच्ची और दो महिलाएं वहां फंसी थी. इस बीच सिपाही नेत्रेश की नजर उन पर पड़ी और दुपट्टे के सहारे बच्ची को आग लपटों के बीच से निकालकर उसकी जान बचा ली. सिपाही नेत्रेश के कारनामों की सराहना हर कोई कर रहा है. नेत्रेश की बहादुरी से प्रभावित सीएम गहलोत ने फोन कर बधाई और शुभकामनाएं दी है. सीएम ने नेत्रेश को कॉन्स्टेबल से हेड कांस्टेबल पद पर प्रमोशन देने का फैसला किया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

सिपाही ने अपनी जान के परवाह किये बिना बचाई बच्ची की जान, मुख्यमंत्री दिया ईनाम 

किसान आंदोलन का तीसरा दिन, 138 ट्रेनें रद्द, 170 का रूट डायवर्जन, जम्मू-कश्मीर की यात्रा के लिए हो रही मुश्किल ..

हरियाणा पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किसानों की रिहाई की मांग को लेकर तीसरे दिन लगातार किसानों ......