बीजेपी के 42वें स्थापना दिवस पर PM Modi ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली : बुधवार (आज) को भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के मौके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरी प्रार्थना है कि मां स्कंदमाता का आशीर्वाद देशवासियों पर, भाजपा के प्रत्येक कर्मठ कार्यकर्ता और प्रत्येक सदस्य पर हमेशा बना रहे. आपको बता दें कि देश के अलग-अलग राज्यों में बीजेपी आज 42वां स्थापना दिवस मना रही है.

'बीजेपी एक भारत, श्रेष्ठ भारत के संकल्प पर सशक्त'
पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज नवरात्रि का पांचवां दिन है और आज के दिन मां स्कंदमाता की पूजा की जाती है.' उन्होंने आगे कहा, 'मैं देश और दुनिया भर में फैले भाजपा के प्रत्येक सदस्य को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. कश्मीर से कन्याकुमारी, कच्छ से कोहिमा तक भाजपा एक भारत, श्रेष्ठ भारत के संकल्प को निरंतर सशक्त कर रही है.'

इन 3 और वजहों से इस बार का स्थापना दिवस महत्वपूर्ण
पीएम मोदी ने कहा, 'इस बार का स्थापना दिवस 3 और वजहों से महत्वपूर्ण हो गया है. पहला कारण : देश की आजादी के 75 वर्ष का पर्व मना रहे हैं, आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं. ये प्रेरणा का बहुत बड़ा अवसर है. दूसरा कारण : तेजी से बदलती हुई वैश्विक परिस्थितियां, बदलता हुआ ग्लोबल ऑर्डर. इसमें भारत के लिए लगातार नई संभावनाएं बन रही हैं. तीसरा कारण  : कुछ सप्ताह पहले चार राज्यों में भाजपा की डबल इंजन की सरकारें वापस लौटी हैं. तीन दशकों के बाद राज्य सभा में किसी पार्टी के सदस्यों की संख्या 100 तक पहुंची है.'

स्थापना दिवस पर लखनऊ में गरजे सीएम योगी
इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के 42वें स्थापना दिवस पर लखनऊ पार्टी कार्यालय में पार्टी का झंडा फहराया. बीजेपी के 'स्थापना दिवस' के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा की यात्रा देश और दुनिया के राजनीतिक विश्लेषकों के लिए आश्चर्य का विषय है. ये यात्रा बहुत कुछ कह देती है.

6 अप्रैल 1980 को हुई थी भाजपा की स्थापना
छह अप्रैल 1980 में भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई थी. श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा 1951 में स्थापित भारतीय जनसंघ से इस नई पार्टी का जन्म हुआ था. 1977 में आपातकाल की घोषणा के बाद जनसंघ का कई अन्य दलों से विलय हुआ और जनता पार्टी का उदय हुआ. पार्टी ने 1977 के आम चुनाव में कांग्रेस से सत्ता छीन ली और 1980 में जनता पार्टी के भंग होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नींव रखी गई.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

बीजेपी के 42वें स्थापना दिवस पर PM Modi ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

किसान आंदोलन का तीसरा दिन, 138 ट्रेनें रद्द, 170 का रूट डायवर्जन, जम्मू-कश्मीर की यात्रा के लिए हो रही मुश्किल ..

हरियाणा पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किसानों की रिहाई की मांग को लेकर तीसरे दिन लगातार किसानों ......