Corona Updates : फिर बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, नोएडा में 70 लोग पॉजिटिव, दिल्ली में भी चपेट में आ रहे बच्चे
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं. इसी के राजधानी दिल्ली और एनसीआर कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है. बीते दिन पहले दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों में कोरोना के पॉजिटिव केस मिलने के बाद स्कूलों को बंद कर दिया गया है और ऑनलाइन पढ़ाई पर शुरू कर दी है. नोएडा में भी कोरोना पॉजिटिविटी मरीजों के मिलने का सिलसिला तेजी से बढ़ रहा है.

बता दें कि बीते 24 घंटे नोएडा में में कोरोना संक्रमण के 70 नए मरीज मिले हैं. इनमें 14 बच्चे भी शामिल हैं. इन सभी बच्चों की उम्र 18 साल से कम है. इसके साथ ही नोएडा में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 237 पहुंच चुकी है. कुल कोरोना संक्रमित मरीजों में 58 बच्चे भी शामिल हैं. हालांकि, बीते 24 घंटे में नोएडा में कोरोना के 8 मरीज ठीक हुए हैं. वहीं, 218 मरीजो का अस्पताल में इलाज जारी है.

दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के मामले बढ़ते ही लोगों में टेंशन शुरू हो गई है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने राज्य के सभी  स्कूल प्रशासन को जरूरत पड़ने पर कक्षाओं को बंद करने को कहा है. गौरतलब है राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की 20 अप्रैल को एक बैठक बुलाई गई है.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के निजी और सरकारी अस्पतालों में 14 कोरोना पॉजिटिव बच्चे भर्ती हैं. उनमें से ज्यादातर में कोमोरबिडिटी है. दिल्ली के कलावती अस्पताल में 12 बच्चे एडमिट हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली के सभी अस्पतालों को अलर्ट रहने की सलाह दी गई है. वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

देश में 24 घंटे में 975 नए केस
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 975 नए मामले सामने आए हैं जबकि चार मरीजों की मौत हुई है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

Corona Updates : फिर बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, नोएडा में 70 लोग पॉजिटिव, दिल्ली में भी चपेट में आ रहे बच्चे

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ......