दिल्ली : जहांगीरपुरी में जहां हुई हिंसा, वहां चला अब बुलडोजर, रोते नजर आए लोग
जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर धार्मिक जुलूस में हिंसा करने वाले आरोपियों के अवैध संपत्तियों पर चला बुलडोजर.


नई दिल्ली : दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर धार्मिक जुलूस पर पथराव, तोड़फोड़, गोलीबारी, आगजनी की हिंसक घटनाओं के बाद आज एमसीडी आरोपियों के अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर की कार्रवाई की है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम के इस फैसले पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी और आप नेता अमानतुल्लाह ने विरोध जताया है. इतना ही नहीं ओवैसी ने इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भूमिका पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं.


वहीं, दूसरी तरफ उत्तरी दिल्ली नगर निगम का कहना कि ये कोई जनभावना की कारवाई नहीं है बल्कि अवैध संपत्तियों कब्ज़ा करने वालों के खिलाफ पर कार्रवाई की जा रही है. जहांगीरपुरी में अवैध कब्जेदारों पर बुलडोजर की कार्रवाई तो जारी है साथ ही मौके 1500 जवानों की तैनाती की गई है. 

दरअसल, जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर हिंसा हुई थी. इसके लेकर देशभर में लोगों ने जनजारजगी जाहिर की थी. जिस पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने हिंसा के आरोपियों की अवैध संपत्तियों पर 20 और 21 अप्रैल को बुलडोजर चलाने का ऐलान किया है. इससे पहले बीजेपी ने भी हिंसा के आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की मांग की थी.

गौरतलब है कि इसी तरह की कार्रवाई उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में जारी है. इन दो राज्यों की  सरकारों ने अपराधियों और अवैध कब्जेदारों के घरों पर बुलडोजर चला रही है. वहीं, यूपी में इन अपराध के मामलों में कमी देखने को मिल रही है. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

दिल्ली : जहांगीरपुरी में जहां हुई हिंसा, वहां चला अब बुलडोजर, रोते नजर आए लोग

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ......