पीएम मोदी आज जम्मू कश्मीर दौरे पर, रैली स्थल के करीब जोरदार धमाका, जांच में जुटी पुलिस
विस्फोट वाली जगह पर जुटी भीड़


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. लेकिन इन सबके बीच पीएम मोदी की जहां रैली होने वाली है उससे 12 किलोमीटर दूर धमाका हुआ है. फिलहाल स्थानीय पुलिस किसी आतंकवादी गतिविधि होने से साफ इनकार किया है.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस के मुताबिक ये सिर्फ माहौल बिगाड़ने की साजिश है. पुलिस ने कहा है कुछ लोगों ने विस्फोट का संदिग्ध मामला बताया. वहीं पुलिस इस विस्फोट की जांच कर रही है.

पुलिस जांच में जुटी 
पुलिस ने बताया, 'जम्मू के बिश्नाह के ललियान गांव में ग्रामीणों ने सूचना दी की कृषि भूमि में एक संदिग्ध विस्फोट हुआ है. इस बीच, सांबा के पल्ली गांव में कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा जांच चल रही है, क्योंकि पीएम मोदी इसी जगह से देशभर की पंचायतों को संबोधित करने वाले हैं. बता दें कि पीएम मोदी कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने के बाद पहली बार दौरे पर जम्मू जा रहे हैं.

20,000 करोड़ रुपये योजनाओं का करेंगे शिलान्यास
राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जम्मू-कश्मीर से देशभर की ग्राम सभाओं को संबोधित करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी  20,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कई विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. जल निकायों का कायाकल्प सुनिश्चित करने के लिए जम्मू की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री अमृत सरोवर नामक एक नई पहल भी शुरू करेंगे. इसका उद्देश्य देश के प्रत्येक जिले में 75 जल निकायों का विकास और कायाकल्प करना है.

इन योजनाओं की भी करेंगे शुरुआत
पीएम मोदी आज जिन विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे उनमे केंद्र शासित प्रदेश के दो क्षेत्रों के बीच हर मौसम में संपर्क स्थापित करने के लिए बनिहाल-काजीगुंड सड़क सुरंग शामिल है. 8.45 किलोमीटर लंबी सुरंग बनिहाल और काजीगुंड के बीच सड़क की दूरी को 16 किलोमीटर कम कर देगी और यात्रा के समय को लगभग डेढ़ घंटे कम कर देगी. प्रधानमंत्री 7,500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनने वाले दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे के तीन रोड पैकेज का भी शिलान्यास करेंगे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें