गुजरात : मोरबी में गिरी नमक फैक्ट्री की दीवार, 12 मजदूरों की दर्दनाक मौत, कई दबे
घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है.


अहमदाबाद : गुजरात के मोरबी में दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां एक नमक फैक्ट्री की दीवार गिर जाने से 12 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 30 मजदूर अभी भी मलबे में दबे हैं. जानकारी के अनुसार कई लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है. घटना स्थल पर राहत बचाव कार्य जारी है. 


बता दें कि हादसा, जिले के हलवाड़ जीआईडीसी में सागर सॉल्ट फैक्ट्री में हुआ है. इसमें फंसे लोगों को जेसीबी की मदद से बाहर निकालने का काम जारी है. अब तक 9 शव निकाले जा चुके हैं. वहीं, इस पूरे मामले में स्थानीय विधायक ब्रजेश मेरजा ने बताया है कि अब तक 12 मजदूरों के मौत हो चुकी है.

पीएम ने जताया दुख
घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मोरबी में दीवार गिरने से हुई त्रासदी हृदय विदारक है. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. उम्मीद करता हूं कि घायल लोग जल्दी स्वस्थ हो जाएंगे स्थानीय अधिकारी प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं.

अमित शाह ने की CM से बात
घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य के सीएम से बात की है. उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘गुजरात के मोरबी में हादसे में 12 लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है. मैंने मुख्यमंत्री  जी से बात की है, प्रशासन राहत पहुंचाने में तत्परता से लगा है.

फिलाहल दीवार गिरने के कारणों का पता नहीं चल सका है. लेकिन फैक्ट्री से जिस तरह की तस्वीरें सामने निकल के आ रही हैं, वो बेहद डराने वाली है. कहा जा रहा है कि नमक की बोरियों के नीचे मजदूर दबे हुए हैं, कुछ लोगों अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

गुजरात : मोरबी में गिरी नमक फैक्ट्री की दीवार, 12 मजदूरों की दर्दनाक मौत, कई दबे

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ......