महाराष्ट्र के नए स्पीकर होंगे राहुल नार्वेकर, अभी तक थे भाजपा से विधायक
राहुल नार्वेकर को गुलदस्ता देते महाराष्ट्र सरकार के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस


महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार राहुल नार्वेकर जीत गए हैं. विधानसभा में हेडकाउंट के जरिए वोटिंग प्रक्रिया संपन्न हुई. वोटिंग में राहुल नार्वेकर ने बहुमत के आंकड़े को पा लिया है. राहुल नार्वेकर के पक्ष में 164 वोट पड़े, जबकि विपक्षी दल के उम्मीदवार राजन सालवी को बड़े अंतर से हरा दिया है. राजन साल्वी बहुमत के आंकड़े के आसपास भी नहीं पहुंच पाए.

हालांकि पहले से ही उम्मीद जताई जा रही थी कि राहुल नार्वेकर की महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुनाव में जीत होगी. आंकड़े उनके पक्ष में थे. बता दें कि राहुल नार्वेकर, मुंबई की कोलाबा विधानसभा से बीजेपी विधायक हैं. साल 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. इससे पहले राहुल नार्वेकर एनसीपी और शिवसेना से जुडे़ रह चुके हैं.

राहुल नार्वेकर कौन हैं?
जान लें कि राहुल नार्वेकर कोलाबा से विधायक हैं. बीजेपी में आने से पहले उनका एनसीपी और शिवसेना से भी गहरा नाता रह चुका है. गौरतलब है कि राहुल नार्वेकर एनसीपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र विधान परिषद के सभापति रामराजके नाइक के दामाद हैं. 

राहुल नार्वेकर ने संभाला कार्यभार
जान लीजिए कि बीजेपी विधायक राहुल नार्वेकर ने 'जय भवानी, जय शिवाजी', 'जय श्री राम', 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारों के बीच महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल लिया है. विधानसभा स्पीकर चुनाव जीतने के बाद राहुल नार्वेकर को सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस समेत कई नेताओं ने बधाई दी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

महाराष्ट्र के नए स्पीकर होंगे राहुल नार्वेकर, अभी तक थे भाजपा से विधायक

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ......