सदन में सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा Don't Talk to Me, अधीर रंजन के बयान पर दोनों में तीखी बहस
स्मृति ईरानी और सोनिया गांधी


नई दिल्ली : कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर दिए गए बयान  को लेकर गुरुवार को संसद में भारी हंगामा देखने को मिला है. हंगामा बढ़ता देख लोकसभा अध्यक्ष को 12 बजे तक के लिए कार्रवाई स्थगित करना पड़ा. सदन की कार्रवाई स्थगित होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आमने-सामने आ गई और दोनों के बीच तीखी बहस हो गई.

ये है पूरा मामला
बता दें कि 12 बजे के बाद जैसे ही लोकसभा की कार्रवाई शुरू हुई वैसे ही बीजेपी सांसद  'सोनिया गांधी माफी मांगो' का नारा लगाने लगे. इससे पहले जब सदन स्थगित हो गया था तब  सोनिया गांधी सदन से बाहर जा रही थी. लेकिन नारेबाजी के बीच सोनिया गांधी वापस लौट कर बीजेपी सांसद रमा देवी के पास पहुंची और कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांग ली है.

इसी बीच रमा देवी के पास खड़ीं स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी से कुछ कहा. सोनिया ने जोर से कहा Don't talk to me. इसके बाद स्मृति और सोनिया गांधी के बीच तीखी बहस हुई. ये बहस 2 से 3 मिनट चली. गौरव गोगोई, सुप्रिया सुले ने आकर सोनिया गांधी को लेकर वापस गए.

इससे पहले स्मृति ईरानी ने लोकसभा में कहा कि सोनिया गांधी, आपने द्रौपदी मुर्मू के अपमान को मंजूरी दी. सोनिया जी ने सर्वोच्च संवैधानिक पद पर महिला के अपमान को मंजूरी दी. जिस वक्त स्मृति ईरानी बोल रही थी उस समय कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सदन में मौजूद थीं.

अधीर रंजन ने क्या कहा था?
बता दें कि बुधवार को एक निजी चैनल के कार्यक्रम में अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहकर संबोधित किया था. इसी बात को लेकर आज सदन में बीजेपी ने कांग्रेस को घेर लिया. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, ‘द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्र की पत्नी के रूप में संबोधित किया जाना भारत के हर मूल्य और संस्कार के विरुद्ध है. यह जानते हुए कि यह संबोधन उस सर्वोच्च..... सर्वोच्च संवैधानिक पद की गरिमा पर आघात करता है, तब भी कांग्रेस के एक पुरुष नेता ने यह घृणित कार्य किया है.’

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

सदन में सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा Don't Talk to Me, अधीर रंजन के बयान पर दोनों में तीखी बहस

कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर फैसला रखा सुरक्षित, सीबीआई ने बताया मुख्य घोटालेबाज ..

दिल्‍ली शराब घोटाला मामले में शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की ......