संजय राउत के घर पहुंची ED की टीम, पात्रा चॉल घोटाला केस में पत्नी से हो रही पूछताछ
शिवसेना नेता संजय राउत


महाराष्ट्र : शिवसेना नेता संजय राउत के घर रविवार सुबह ईडी की टीम पूछताछ करने के लिए पहुंची है. ऐसे में माना जा रहा है कि संजय राउत की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. सूत्रों के मुताबिक, पात्रा चॉल घोटाले में संजय राउत से पूछताछ जारी है. लेकिन बताया जा रहा है कि पूछताछ में  संजय राउत सहयोग नहीं कर रहे हैं.

संजय राउत का ट्वीट
शिवसेना नेता संजय राउत के घर पर पूछताछ के लिए ईडी की टीम के पहुंचने के बाद उन्होंने ट्वीट किया, 'महाराष्ट्र और शिवसेना की लड़ाई जारी रहेगी.'

राउत ने कार्रवाई को बताया झूठा
एक अन्य ट्वीट में संजय राउत ने कहा कि झूठा एक्शन, झूठे सबूत, मैं शिवसेना नहीं छोड़ूंगा. चाहे मर भी जाऊं लेकिन सरेंडर नहीं करूंगा. जय महाराष्ट्र.

किरीट सोमैया ने संजय राउत पर साधा निशाना
बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने संजय राउत पर निशाना साधा है.उन्होंने कहा कि संजय राउत को हिसाब देना होगा. माफियागिरी हो, धमकियां देना हो या फिर पात्रा चॉल घोटाला, संजय राउत को हिसाब देना ही पड़ेगा.

पात्रा चॉल घोटाला क्या है?
मुंबई के गोरेगांव में सिद्धार्थनगर है. इसे पात्रा चॉल भी कहा जाता है. पात्रा चॉल करीब 47 एकड़ में फैली हुई है. पात्रा चॉल के पुनर्विकास में धांधली की जांच ईडी कर रही है. बता दें कि साल 2008 में महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी ने पात्रा चॉल के पुनर्विकास का काम शुरू किया था. इसमें 672 किराएदार थे. पुनर्विकास का ठेका गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन लिमिटेड को दिया गया था. आज 14 साल बाद भी किराएदार अपने घरों के वापस मिलने का इंतजार कर रहे हैं. आरोप है कि बिना फ्लैट बनाए यह जमीन 9 बिल्डरों को 901.79 करोड़ रुपये में बेच दी गई थी. कंस्ट्रक्शन कंपनी ने ऐसा करके गैरकानूनी तरीके से 1,034.79 करोड़ रुपये कमाए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें