जो डरता है वो ही धमकाता है, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने मीडिया से कही ये बात
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी


नई दिल्ली : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के करते हुए महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र की सरकार पर निशाना साधा है. मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जो 70 साल में कमाया था वो 8 साल में खत्म हो गया. भारत ने लगभग एक सदी पहले जो ईंट-पत्थर बनाया है, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट हो रहा है.

राहुल गांधी ने कहा कि देश में तानाशाही चल रही है. हम महंगाई और बेरोजगारी की बात करते हैं इसलिए बोलने से रोका जा है. हमारी आवाज को दबाने की कोशिश हो रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि जो डरता है वो धमकाता है. राहुल गांधी ने कहा कि हम लोकतंत्र की मौत देख रहे हैं. भारत ने लगभग एक सदी पहले से जो ईंट-पत्थर बनाया है, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट हो रहा है.

राहुल ने कहा जो कोई भी तानाशाही की शुरुआत के विचार के खिलाफ खड़ा होता है, उस पर शातिर हमला किया जाता है, जेल में डाला जाता है, गिरफ्तार किया जाता है और पीटा जाता है. उन्होंने कहा कि मुझपर आक्रमण होता है तो मुझे ख़ुशी होती है. आज संसद में मुद्दों पर चर्चा नहीं होती.  आज कोई भी संस्था स्वतंत्र नहीं रही. आज सबसे ज़्यादा बेरोज़गारी हिंदुस्तान में है. वो लोग 24 घंटे झूठ बोलते हैं. विरोध करने पर जेल भेजा जाता है.

कांग्रेस सांसद ने कहा कि महंगाई-बेरोज़गारी का मुद्दा उठाना चाहते हैं.  कांग्रेस के ज़माने में संस्थाएं स्वतंत्र थी. आज हिंदुस्तान में लोकतंत्र नहीं है. उन्होंने कहा कि वो डरने की कोशिश करेंगे लेकिन मुझे फर्क नहीं पड़ता, मेरे परिवारवालों ने जान दी है. हिटलर भी चुनाव जीतकर आया था, हिटलर चुनाव कैसे जीतता था? क्योंकि उसके हाथ में सारी संस्था थी. उसके पास पूरा ढ़ांचा था. मुझे पूरा ढांचा दे दो फिर मैं दिखाऊंगा चुनाव कैसे जीता जाता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें