बिहार-में फ्लोर टेस्ट से पहले राजद नेताओं के घर CBI-ED की रेड, झारखंड में भी कई स्थानों पर छापेमारी
सीबीआई की कार्रवाई पर एमएलसी सुनील सिंह ने कहा कि यह सब जानबूझकर किया जा रहा है.


पटना : बिहार में बुधवार को फ्लोर टेस्ट से पहले सीबीआई ने 24 ठिकानों पर छापेमारी की है. सीबीआई की कार्रवाई राजद के एमएलसी सुनील सिंह, पूर्व आरजेडी एमएलसी सुबोध राय, राज्यसभा सांसद अशफाक करीम और फैयाज अहमद के ठिकानों पर की गई है. वहीं, राजद ने  कहा कि ये कार्रवाई बदले की भावना से की गई है.

बता दें कि राजद ने इस कार्रवाई पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए जांच एजेंसियों का गलत दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. वहीं सीबीआई की कार्रवाई पर एमएलसी सुनील सिंह ने कहा कि यह सब जानबूझकर किया जा रहा है. इसका कोई मतलब नहीं है. मोदी सरकार जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है. ताकि विधायक डर कर उनके साथ चलें, लेकिन ऐसा नहीं होगा. 

इन मामलों में सीबीआई ने लिया एक्शन
रिपोर्ट्स के मुताबिक नौकरी घोटाले के लिए कथित जमीन, अवैध खनन और वसूली की जांच से जुड़े मामले में दोनों राज्यों में सीबीआई ने ये एक्शन लिया है. इनमें एक लोकेशन प्रेम प्रकाश की भी है, जिसके बारे में माना जाता है कि उसके बड़े नेताओं से संबंध हैं. इसके अलावा झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से पूछताछ के बाद छापेमारी की गई है.

बीजेपी पर भड़के मनोज झा
आरजेडी नेताओं के घर सीबीआई की रेड के बाद राज्यसभा सांसद मनोज झा ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, यह सीबीआई या इनकम टैक्स की रेड है नहीं है बल्कि ये बीजेपी की रेड है. वे बीजेपी के लिए काम करते हैं. उनका दफ्तर बीजेपी की स्क्रिप्ट से चलता है. आज बिहार में फ्लोर टेस्ट है और यहां क्या हो रहा है? ये सबको पता है.

झारखंड से बिहार तक CBI-ED दोनों एक्टिव
सीबीआई की कार्रवाई के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी एक्टिव हो गई है. ईडी ने अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड, तमिलनाडु, बिहार और दिल्ली में 17-20 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और बच्चू यादव से पूछताछ के बाद ईडी द्वारा ये छापेमारी की गई है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

बिहार-में फ्लोर टेस्ट से पहले राजद नेताओं के घर CBI-ED की रेड, झारखंड में भी कई स्थानों पर छापेमारी

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ......