कांग्रेस से अलग हुए गुलाम नबी आजाद, सोनिया गांधी को भेजा 5 पन्नों का इस्तीफा, दुखी मन से कही ये बात
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद


नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. खबर है कि आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से लेकर सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. इस संबंध में गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा भेजा है.

गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को दिए इस्तीफे में लिखा, "बड़े अफसोस और बेहद भावुक दिल के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना आधा सदी पुराना नाता तोड़ने का फैसला किया है.'' गुलाम नबी आजाद ने कहा, भारत जोड़ों यात्रा की जगह कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकालनी चाहिए.

लंबे वक्त से नाराज थे आजाद
बता दें कि गुलाम नबी आजाद कांग्रेस से काफी समय से नाराज चल रहे हैं. इससे पहले भी कई बार नेतृत्व से उनकी नाराजगी खबरें सामने आ चुकी हैं. गुलाम नबी कांग्रेस के नाराज नेताओं के जी-23 गुट में भी शामिल थे, जो लगातार कई बदलाव की मांग करता रहा है. इससे पहले कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद समाजवादी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजा है. 

गुलाम नबी आजाद की नाराजगी तब सामने आई थी, जब उन्होंने अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के कुछ घंटों बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया था. सोनिया गांधी चाहती थीं कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर में आजाद के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़े. लेकिन स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए गुलाम नबी आजाद ने कुछ घंटे बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया था. इसी के बाद से राजनीतिक गलियारों में तरह तरह के कयास लगाए जा रहे थे. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

कांग्रेस से अलग हुए गुलाम नबी आजाद, सोनिया गांधी को भेजा 5 पन्नों का इस्तीफा, दुखी मन से कही ये बात

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ......