आज 2.30 बजे ध्वस्त किया जाएगा होगा ट्विन टॉवर, प्रशासन हाई अलर्ट पर, कई रास्ते बंद
ट्विन टॉवर


नई दिल्ली : नोएडा के सेक्टर-93 A में स्थीत सुपरटेक ट्विन टॉवर को गिराने की प्रक्रिया तेज हो गई है. आज (रविवार) दोपहर 2.30 इसे ध्वस्त कर दिया जाएगा. ट्विन टॉवर की ध्वस्तीकरण से पहले प्रशासन हाई अलर्ट पर है. वहीं सुरक्षा के लिहाज से नोएडा के कई रास्तों को प्रतिबंधित किया गया है. इसके लिए यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइडरी जारी की है. आपको बता दें कि अगर भी ट्विन टॉवर के आसपास रहते हैं तो घर से निकलने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें.

ये रास्ते रहेंगे पूरा तरह बंद

यातायात पुलिस की तरफ जारी एडवाइडरी के मुताबिक, नोएडा के कुछ रास्ते 28 अगस्त को सुबह 7 बजे से बंद रहेंगे. ये रास्ते ट्विन टॉवर को ध्वस्त होने के प्रक्रिया पूरी होने के बाद खोले जाएंगे.

1- एटीएस तिराहा से गेझा फल/सब्जी मण्डी तिराहा तक मार्ग.
2- एल्डिको चौक से सेक्टर 108 की ओर डबल मार्ग व सर्विस रोड.
3- श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 92 रतिराम चौक तक डबल मार्ग.
4- श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 132 की ओर फरीदाबाद फ्लाई ओवर.
5- सेक्टर 128 से श्रमिक कुंज चौक तक फरीदाबाद फ्लाई ओवर.

ये रास्ते रहेंगे डायवर्ट
ट्रैफिक एडवाइडरी के मुताबिक, ट्विन टॉवर के ध्वस्तीकरण की वजह से नोएडा के कुछ रास्तों को डायवर्ट किया गया है. ये डायवर्जन दोपहर 2.14 बजे से स्थिति सामान्य होने तक रहेगा.

1- नोएडा से ग्रेटर नोएडा/यमुना एक्सप्रेस-वे की ओर जाने वाले यातायात को महामाया फ्लाई  ओवर से सेक्टर-37 की ओर डायवर्ट किया जाएगा. यह यातायात सिटी सैन्टर, सेक्टर 71 होकर गन्तव्य की ओर जाएगा.
2- नोएडा से ग्रेटर नोएडा/यमुना एक्सप्रेस-वे की ओर जाने वाले यातायात को
फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से एलीवेटेड रोड की ओर डायवर्ट  किया जाएगा. यह यातायात एलीवेटेड रोड होकर सेक्टर 60, सेक्टर 71 होकर गन्तव्य की ओर जाएगा.
3- नोएडा से ग्रेटर नोएडा/यमुना एक्सप्रेस-वे की ओर जाने वाले यातायात को
नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे व सर्विस रोड को फरीदाबाद फ्लाई ओवर से पहले सेक्टर 82 कट के सामने पूर्ण बन्द किया जायेगा. यह यातायात गेझा तिराहा, फेस-2 होकर गन्तव्य की ओर जाएगा.
4- ग्रेटर नोएडा से नोएडा/दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को परीचौक से सूरजपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा. यह यातायात सूरजपुर, यामाहा, फेस-2 अथवा बिसरख, किसान चौक होकर गन्तव्य की ओर जाएगा.
5- यमुना एक्सप्रेस-वे/ग्रेटर नोएडा से नोएडा/दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को यमुना एक्सप्रेस-वे के ऊपर जीरो प्वाइंट से परीचौक की ओर डायवर्ट  किया जाएगा. यह यातायात परीचौक, सूरजपुर, यामाहा, फेस-2 अथवा बिसरख, किसान चौक होकर गन्तव्य की ओर जाएगा.
6- यमुना एक्सप्रेस-वे/ग्रेटर नोएडा से नोएडा/दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे व सर्विस रोड सेक्टर 132 के सामने पूर्ण बन्द किया जाएगा. यह यातायात सेक्टर 132 के अन्दर से होकर पुस्ता रोड से गन्तव्य की ओर जाएगा.

अन्य यातायात डायवर्जन ( सुबह 7 बजे से सामान्य होने तक)

1- एनएसईजेड की ओर से एल्डिको चौक से सेक्टर 108 की ओर जाने वाले यातायात को एल्डिको चौक से पंचशील अण्डरपास की ओर डायवर्ट कर गन्तव्य की ओर भेजा जाएगा.
2- एनएर्सइ जेड, सेक्टर 83 की ओर से आकर सेक्टर 92 चौक से श्रमिक कुंज की ओर जाने वाले यातायात को एल्डिको चौक से पंचशील अण्डरपास की ओर डायवर्ट कर गन्तव्य को भेजा जाएगा.
3- सेक्टर 105 की ओर से आकर श्रमिक कुंज सेक्टर 93 चौक से सेक्टर 92 की ओर जाने वाले यातायात को सेक्टर 108 चौक से गेझा तिराहा की ओर डायवर्ट  कर गन्तव्य को भेजा जाएगा.
4- हाजीपुर, सेक्टर 105, 108 से एल्डिको चौक होकर सेक्टर 83, एनएसईजेड फेस-2 की ओर जाने वाले यातायात को सेक्टर 105 व सेक्टर 108 चौक से गेझा तिराहा की ओर गन्तव्य की ओर भेजा जाएगा.
5- सेक्टर 82, श्रमिक कंज से फरीदाबाद फ्लाई ओवर का प्रयोग कर सेक्टर 132 की ओर जाने वाला यातायात को सेक्टर 108 यू-टर्न से सेक्टर 108, 105 की ओर डायवर्ट कर गन्तव्य को भेजा जायेगा.
6- सेक्टर 132 की ओर से आकर फरीदाबाद र्फ्लाइ ओवर का प्रयोग कर सेक्टर 82 की ओर जाने वाला यातायात र्फ्लाइ  ओवर से पूर्व सेक्टर 128 की ओर डायवर्ट कर गन्तव्य को भेजा जाएगा.
7- सभी डायवर्जन बिन्दुओं से इमरजेंसी वाहनों एम्बुलेन्स आदि को सकुशल पास कराया जायएगा.
8- यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क किया जा सकता है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

आज 2.30 बजे ध्वस्त किया जाएगा होगा ट्विन टॉवर, प्रशासन हाई अलर्ट पर, कई रास्ते बंद

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ......