2024 में विपक्ष के लिए पीएम मोदी के सामने कौन होगा चेहरा? इस तरह होगा तय
नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार और शरद पवार


नई दिल्ली : साल 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने विपक्ष का चेहरा कौन होगा ये सवाल अब उठने लगे हैं? चाहे आम जनता हो या फिर विपक्षी पार्टियां सभी के जहन में अब सवाल यही कि विपक्ष के लिए प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा ? फिलहाल इसके लिए बैठकों का दौर शुरू हो गया है. खबर है दिल्ली में 8 सितम्बर को दो बड़े नेता बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार और एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मुलाकात होने जा रही है. इस मुलाकात में कई अन्य बड़े नेता भी शामिल हो सकते हैं.

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शरद पवार और उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर विपक्षी दलों के प्रमुखों की बैठक बुलाने की बात कही थी. सूत्रों की माने तो बैठक में इस बात का भी जिक्र किया जा सकता है कि जिसके ज्यादा सांसद होंगे, प्रधानमंत्री उसी पार्टी का बनाया जाएगा. बैठक के दौरान इस पर सहमति बनाने की कोशिश की जाएगी.

पीएम पद की उम्मीदवारी पर किसका दावा मजबूत?
बिहार में बीते कुछ दिनों में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री की उम्मीदवारी को लेकर चर्चा तेज हो गई है. राज्य में जेडीयू के गठबंधन साथी आरजेडी ने भी नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री उम्मीदवारी के लिए खुलकर समर्थन किया है. प्रधानमंत्री की रेस में विपक्षी दलों के अन्य नेता जैसे ममता बनर्जी, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, केसीआर, स्टालिन और अरविंद केजरीवाल जैसे उम्मीदवारी भी पीएम पद की रेस में दावेदारी कर रहे हैं.

एकजुटता दिखाने की कोशिश कर रहा विपक्ष
इसी तरह कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी को पीएम पद की उम्मीदवारी के लिए नाम आगे कर सकती है. फिलहाल अभी ये कहना थोड़ा कठिन होगा कि कौन सी पार्टी उम्मीदवार प्रधानमंत्री बनेगा. लेकिन एक बात साफ है 2024 से पहले विपक्ष एकजुटता दिखाने की कोशिश कर रहा है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

2024 में विपक्ष के लिए पीएम मोदी के सामने कौन होगा चेहरा? इस तरह होगा तय

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ......