बिहार : छह जिलों में पीएफआई-एसडीपीआई के ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी
File Photo


पटना : बिहार में अलग-अलग जिलों के विभिन्न ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीमों ने गुरुवार सुबह एकसाथ छापा मारा। सुबह आठ बजे से राज्य के छह जिलों दरभंगा, मुजफ्फरपुर, अररिया, मधुबनी, किशनगंज और नालंदा में पीएफआई-एसडीपीआई से जुड़े संदिग्ध लोगों के ठिकानों पर एनआईए की टीमों ने एकसाथ छापेमारी की है।

मधुबनी जिला के भारत-नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र के लदनियां थाना क्षेत्र अंतर्गत दो गांवों में गुरुवार को एनआईए की टीम ने सघन छापेमारी की है। प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन पीएफआई के सक्रिय सदस्य अन्सारुल्लाह उर्फ अन्सार के घर पर एनआईए की टीम सदल बल पहुंची है। एनआईए टीम के वरीय पदाधिकारी के सदस्यों द्वारा सुबह लदनियां थाना के मिर्जापुर काशी नगर टोल व बलुआ नगर टोल पर एक साथ सघन छापामारी शुरू करने की सूचना है।

डलोखर पंचायत के दो गांवों के विभिन्न घरों में छापे की सूचना है। जिले के वरीय पुलिस प्रशासनिक पदाधिकारियों ने इस सन्दर्भ में कुछ भी बताने से परहेज किया। एनआईए टीम के साथ आधा दर्जन वाहनों सहित पर्याप्त पुलिस बल की टीम यहां पहुंची। एनआईए टीम द्वारा गुप्त स्थान पर पीएफआई के सदस्य अन्सारुल्लाह के पिता मो कुदुस से पूछताछ करने की खबर है।

मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना के बरियारपुर ओपी क्षेत्र में एनआईए की टीम ने जांच पड़ताल की है। एनआईए की टीम ने यहां मजरुल इस्लाम के घर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान मजरुल इस्लाम घर में मौजूद नहीं था। एनआईए की टीम उसके पिता से पूछताछ कर वापस लौट गई। कटिहार जिले के हसनगंज, बरारी एवं सदर प्रखंड के शरीफगंज में भी एनआईए की छापामारी की जा रही है। कटिहार जिले के हसनगंज प्रखंड क्षेत्र के एसडीपीआई नेता महबूब आलम के घर पहुंची। आलम गांव में नहीं मिला। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

बिहार : छह जिलों में पीएफआई-एसडीपीआई के ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ......