ग़ुलाम नबी ने माना '370 को बहाल' करना किसी के बस की नही
ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि कृपया आप उन मुद्दों को न उठाएं जिन्हें आप वास्तविकता में पूरा नही कर सकते।


नई दिल्ली:-कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद अब राजनीति की एक नई पारी शुरू करने जा रहे हैं, वह अपनी  खुद की पार्टी लॉन्चकरने के लिए बिलकुल तैयार हैं, आज़ाद ने रविवार को सम्बोधन में कहा कि संविधान का अनुच्छेद 370, जो जम्मू-कश्मीर को अधिक स्वायत्तता प्रदान करता था जिसे तीन साल पहले केंद्र में क़ाबिज़ भाजपा सरकार ने रद्द कर दिया था, वह अब बहाल होने नही जा रहा।

उत्तरी कश्मीर के बारामूला में अपनी पहली जनसभा को सम्बोधित करने हुए आजाद ने, अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए जोर देने का वादा करके "लोगों को गुमराह करने" के लिए क्षेत्रीय दलों पर जमकर निशाना साधा।साथ ही उन्होंने कहा की गुलाम नबी आजाद किसी को गुमराह नहीं करेगा। वोट के लिए, मैं आपको गुमराह कर आपका शोषण नहीं करूंगा। 

क्षेत्रीय दलों से अपील करते हुए ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि कृपया आप उन मुद्दों को न उठाएं जिन्हें आप वास्तविकता में पूरा नही कर सकते।झूठ बोलकर वोट लेने का काम बंद कर दीजिए।370 को बहाल नहीं किया जा सकता है।कांग्रेस हर चुनाव के साथ गर्त में जाती जा रही है और भारत में अभी फ़िलहाल ऐसी कोई पार्टी नहीं है जो संसद में बहुमत हासिल कर सके और अनुच्छेद 370 को बहालकर सके।

पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा कि वह "शोषण और झूठ की राजनीति से लड़ने" के लिए अगले 10 दिनों के भीतर जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी शुरू करेंगे।

अधिक देश की खबरें