अंकिता हत्याकांड : आरोपी पुलकित आर्य के पिता और भाई को बीजेपी ने किया निष्काषित
पुलकित आर्य व अंकिता भंडारी


देहरादून  : उत्तराखंड में अंकित भंडारी हत्याकांड मामले में बीजेपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य और भाई अंकित आर्य को पार्टी से निष्काषित कर दिया है. इसके अलावा अंकित आर्य को उत्तराखंड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के नामित उपाध्यक्ष पद से हटा दिया है.

पत्र उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह बिष्ट की ओर से जारी किया गया है, जिसमें कहा गया कि प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने अंकिता की हत्या का संज्ञान लेते हुए डॉ. विनोद आर्य और उनके बेटे अंकित आर्य निवासी हरिद्वार को बीजेपी से तत्काल प्रभाव से निष्कासित किया है.



उधर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीटर करते हुए लिखा, ''अंकिता हत्याकांड मामले में हमने मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के भाई अंकित आर्य को उत्तराखण्ड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के नामित उपाध्यक्ष पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. साथ ही अंकित आर्य एवं उनके पिता विनोद आर्य को भाजपा से भी निष्कासित कर दिया गया है.''

गौरतलब है इस घटना के बाद से राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सक्रिय हैं. एक बाद एक उनके ऑफिशल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किये जा रहे हैं. शनिवार सुबह उन्होंने सबसे पहला ट्वीट अंकिता का शव बरामद होने वाला किया था. इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है.  दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी जी के नेतृत्व में SIT का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए हैं.

सीएम धामी ने दिए निर्देश
इस घटना के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पूरे एक्शन में आ गए हैं और सभी जनपदों के  जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्रों में बने रिसोर्ट की जांच करें, साथ ही जो रिजॉर्ट अवैध बने हैं या अवैधानिक रूप से संचालित हो रहे हैं उनके विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा है. इसके अलावा प्रदेश भर के सभी होटल, रिजॉर्ट, गेस्ट हाउस में काम करने वाले कर्मचारियों से भी संपर्क कर उनकी स्थिति के बारे में जानकारी लेने के  आदेश दिए हैं.

तीन आरोपी गिरफ्तार
मामले में पुलिस ने घटना में बीजेपी नेता के बेटे पुलकित आर्य सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलकित आर्य ही उस रिजॉर्ट का संचालक था, जहां अंकिता काम करती थी. युवती के लापता होने के बाद से रिजॉर्ट संचालक और मैनेजर फरार हो गए थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें