हरियाणा के यमुनानगर में लोगों पर गिरा जलता रावण, बाल-बाल बचे लोग
लोगों पर गिरा जलता रावण


चंडीगढ़ : विजयदशमी (दहशरा) के मौके पर हरियाणा में जलता हुआ रावण लोगों पर गिर पड़ा है. इस हादसे में लोग बाल-बाल बच गए हैं. पुलिस के मुताबिक लोग रावण दहन वाली जगह पर जाने की कोशिश कर रहे थे, इसी बीच यह हादसा हो गया है. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

मामले में यमुनानगर के पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा ने बताया कि कुछ लोग जलते हुए रावण के पास जाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें पीछे धकेल दिया. यह पूछे जाने पर कि क्या पुतला किसी दर्शक पर गिरा, उन्होंने कहा कि फिलहाल ऐसा कुछ नहीं हुआ.


बता दें कि बुधवार को विजयादशमी पर बुधवार देर शाम रावत के पुतले का दहन किया गया। इसके साथ ही मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले को भी आग के हवाले किया गया। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में लोग मौजूद थे। अचानक से रावण का पुतला जलते हुए लोगों के ऊपर जा ग‍िरा.

घटना का वीडियो क्लिप वायरल
पुलिस अधीक्षक ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो क्लिप का जिक्र करते हुए कहा कि देखने में प्रतीत हो रहा है कि जलता हुआ रावण कुछ लोगों पर गिरा हो, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. उन्होंने कहा क‍ि हमने अस्पतालों में जांच की है और पुलिसकर्मी भी मौके पर मौजूद थे. किसी को कोई चोट नहीं आई.

रावण दहन देख रहे 61 लोगों की हुई थी मौत
गौरतलब साल 2018 में इसी तरह की एक घटना घटी थी. विजयादशमी के मौके पर पंजाब के अमृतसर में एक ट्रेन हादसे में 61 लोगों की मौत हो गई थी. दरअसल, रावण दहन देखने के लिए अमृतसर और मनावला के बीच फाटक नंबर 27 के पास  लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई थी. इसी दौरान डीएमयू ट्रेन नंबर 74943 वहां से गुजर रही थी. रावण दहन के वक्त पटाखों की तेज आवाज के कारण ट्रेन का हॉर्न लोगों को नहीं सुनाई पड़ा. जिसकी वजह से यह हादसा हो गया था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

हरियाणा के यमुनानगर में लोगों पर गिरा जलता रावण, बाल-बाल बचे लोग

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ......