केदारनाथ : श्रद्धालुओं को ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत 7 की मौत
हादसे के बाद जलता जहाज


केदारनाथ : उत्तराखंड के केदारनाथ में एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो जाने से उसमें सवार 7 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में मारे गए लोगों में एक पायलट और छह पैसेंजर शामिल हैं. हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी का बताया गया है. घटना के बारे में मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव अभिनव कुमार ने जानकारी दी है.

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के फाटा में हेलीकॉप्टर क्रैश होने की दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है. हेलीकॉप्टर श्रद्धालुओं को केदारनाथ से लेकर गुप्तकाशी की ओर जा रहा था. इसी बीच गरूड़चट्टी के पास खराब मौसम की वजह से ये हादसा हो गया. इस बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मामले की जांच आदेश दे दिए गए हैं. एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है.

केंद्रीय गृह मंत्री ने हादसे पर जताया दुख
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केदारनाथ हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, 'केदारनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के क्रैश की घटना बहुत दुखद है. इस दुर्घटना में जान गवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें.'

खराब मौसम के कारण हादसे की आशंका
हादसे की वजह खराब मौसम की आशंका जताई जा रही है. वजह से हेलीकॉप्टर क्रैश होने की आशंका जताई जा रही है. माना जा रहा है कि पहाड़ से टकराने के बाद हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें