पंजाब सरकार का सरकारी कर्मचारियों दिवाली का तोहफा, पुरानी पेंशन की बहाल, 6 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाया
सीएम भगवंत मान


नई दिल्ली : दिवाली से पहले पंजाब की भगवंत मान सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल सरकार ने अपने वादे अनुसार पंजाब में पुरानी पेंशन बहाल कर दी है.  शुक्रवार को कैबिनेट में पुरानी पेंशन को बहाल करने का फैसला लिया है. सरकार के इस फैसले से लाखों कर्मचारियों को फायदा होगा. इतना ही नहीं भगवंत मान सरकार ने पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने के साथ ही कर्मचारियों के  महंगाई भत्ते में 6 फीसदी बढ़ोतरी के साथ डबल खुशखबरी दी है.

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कैबिनेट की बैठक में कहा उन्होंने राज्य कर्मचारियों के लिए ऐतिहासिक फैसला लिया है. आम आदमी पाटी की सरकार पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने जा रही है. उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने इस फैसले को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. हम अपने कर्मचारियों के साथ खड़े हैं. हमने जनता से जो वादा किया, उसे पूरा किया है.

सीएम भगवंत मान ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारियों के डीए में भी 6 फीसदी बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है. साथ ही कहा कि यह कर्मचारियों के लिए दिवाली का तोहफा है. इस फैसले से पंजाब के लाखों कर्मचारियों को फायदा होगा. मान ने कहा कि हम जो कहते हैं, वो करते हैं.

AAP संयोजक केजरीवाल ने दी बधाई
वहीं आम आदमी पार्टी के संजोयक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने पंजाब से वादा किया था कि पंजाब में पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करेंगे. आज भगवंत मान ने ये वादा पूरा किया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के सभी कर्मचारियों को बधाई. नई पेंशन स्कीम नाइंसाफ़ी है. साथ ही कहा कि पूरे देश में फिर से OPS लागू होनी चाहिए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

पंजाब सरकार का सरकारी कर्मचारियों दिवाली का तोहफा, पुरानी पेंशन की बहाल, 6 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाया

कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर फैसला रखा सुरक्षित, सीबीआई ने बताया मुख्य घोटालेबाज ..

दिल्‍ली शराब घोटाला मामले में शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की ......