PMLA कोर्ट से  संजय राउत को मिली जमानत, 102 दिन बाद जेल से आएंगे बाहर
संजय राउत


नई दिल्ली : पात्रा चॉल जमीन घोटाले में जेल में बंद शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत को बड़ी राहत मिली है.  PMLA कोर्ट ने बुधवार को संजय राउत को जमानत दे दी है. संजय के साथ ही प्रवीण राउत को भी कोर्ट ने जमानत दी है. गौरतलब है कि 31 जुलाई को पात्रा चॉल जमीन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत को हिरासत में ले लिया था.

बता दें कि संजय राउत को जमानत मिल गई है, लेकिन उनकी रिहाई को लेकर सस्पेंस बरकरार है. ईडी ने संजय की जमानत पर स्टे के लिए अर्जी दी है, जिसपर आज ही दोपहर 3 बजे फैसला आएगा. उल्लेखनीय है कि पात्रा चॉल जमीन घोटाला 1,039 करोड़ रुपये का है. इस घोटाले में ED ने प्रिवेन्शन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत केस दर्ज किया था.

संजय राउत 102 दिन बाद निकलेंगे जेल से बाहर?
शिवसेना सांसद संजय राउत को 31 जुलाई 2022 को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पात्रा चॉल घोटाले में गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने कई बार इस मामले में संजय राउत की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. बुधवार को 102 दिन बाद संजय राउत जेल से बाहर आएंगे.

क्या है पात्रा चॉल घोटाला?
पात्रा चॉल घोटाले की शुरुआत साल 2007 से हुई जो मुंबई के गोरेगांव इलाके में मौजूद. ये जगह करीब 47 एकड़ में फैली थी. शुरुआत में गुरु कंस्ट्रक्शन कंपनी ने इसे रीडिवेलप करने का कॉन्ट्रैक्ट लिया और बाद में हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड  समेत कई कंपनियों के पास इसे बेच दिया गया. यहां 600 से ज्यादा लोगों को घर बना कर देने थे, लेकिन 15 साल के बाद भी कंपनी ने लोगों को फ्लैट बनाकर नहीं दिए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

PMLA कोर्ट से  संजय राउत को मिली जमानत, 102 दिन बाद जेल से आएंगे बाहर

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ......