जी-20 सम्मेलन :  पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगी ममता बनर्जी
ममता बनर्जी


कोलकाता : अगले साल होने वाले जी-20 सम्मेलन को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्षों के संग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली बैठक में तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी भी शामिल होंगी। ममता सोमवार को दिल्ली पहुंच रही हैं। वे यहां से अजमेर शरीफ और पुष्कर भी जाएंगी।


सोमवार को तृणमूल कांग्रेस ने एक बयान जारी कर बताया कि मुख्यमंत्री बनर्जी अपराह्न दमदम हवाई अड्डे से रवाना होंगी। दिल्ली पहुंचने पर वह सीधे राष्ट्रपति भवन जाएंगी, जहां जी-20 सम्मेलन को लेकर एक सर्वदलीय बैठक होनी है। इस बैठक में ममता के अलावा लगभग सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और सभी पार्टियों के प्रमुखों की उपस्थिति होगी। 

ममता बनर्जी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह सोमवार शाम को होने वाली इससे संबंधित एक बैठक में बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो के तौर पर भाग लेंगी। जानकारी के अनुसार मंगलवार को ममता बनर्जी राजस्थान जाएंगी। वे वहां अजमेर शरीफ दरगाह और पुष्कर में मत्था टेकेंगी। बुधवार को ममता बनर्जी दिल्ली लौटेंगी और अपनी पार्टी के सांसदों के साथ बैठक करेंगी।

दरअसल, जी-20 सम्मेलन की अध्यक्षता अब भारत कर रहा है। जी-20 सम्मेलन का कार्यक्रम तय करने के लिए सोमवार को राष्ट्रपति भवन में होने वाली सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हिस्सा लेंगे। जी-20 सम्मेलन के तहत अगले साल सितंबर तक देशभर में कई कार्यक्रम होंगे। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

जी-20 सम्मेलन :  पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगी ममता बनर्जी

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ......