बिहार : छपरा में जहरीली शराब से मरने वालों का आंकड़ा 70 पहुंचा, सारण में छापेमारी के दौरान कई गिरफ्तार
बिहार में जहरीली शराब से होने वाली मौतों पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना रुख साफ करते हुए जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया है.


नई दिल्ली : बिहार के छपरा में शराब से होने वाली मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जहरीली शराब से जिले में अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है. छपरा के अलावा सारण, सिवान और बेगूसराय में भी कुछ लोगों की शराब से जान गई है. ऐसे में राज्य में जहरीली शराब से हर दिन मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है.

गौरतलब है बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है. इसके अलावा एक अतिरिक्त एसपी इस टीम का नेतृत्व करेंगे. पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि गठित एसआईटी टीम में 31 पुलिस अफसरों को शामिल किया गया है. इसमें तीन डीएसपी स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं.

सारण जिले के कलेक्टर राजेश मीणा ने बताया कि पिछले 48 घंटों में जिले भर में छापेमारी कर 126 शराब व्यापारियों को पकड़ा गया है. साथ ही 4000 लीटर से ज्यादा अवैध शराब जब्त की गई है. इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार करने की भी बात कही गई है.

शराब से मौत पर नहीं मिलेगा मुआवजा: नीतीश
इधर, बिहार विधानसभा में शराब से हुई मौतों पर विपक्ष के सवाल का जवाब देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराब से मौत होने पर किसी को भी मुआवजा नहीं दिया जाएगा. नीतीश ने एक बार फिर कहा कि शराब पियोगे तो मरोगे. उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रपिता बापू के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं. 

सुप्रीम कोर्ट ने का तुरंत सुनवाई से इनकार

बिहार में जहरीली शराब से होने वाली मौतों पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना रुख साफ करते हुए जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया है. छपरा में हुईं मौतों के मामले में सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी, जिसमें एसआईटी से जांच कराने और पीड़ितों को मुआवजा दिए जाने की मांग की गई थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

बिहार : छपरा में जहरीली शराब से मरने वालों का आंकड़ा 70 पहुंचा, सारण में छापेमारी के दौरान कई गिरफ्तार

ममता बनर्जी के पोस्टर बॉय शाहजहां शेख का वीडियो रोने का वीडियो वायरल, बीजेपी बोली बलात्कारी का स्वैग गायब ..

भाजपा यानी भारतीय जनता पार्टी के नेता अमित मालवीय ने संदेशखाली केस के आरोपी और पूर्व टीएमसी ......