उत्तराखंड में देर रात भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.1 मापी गई
उत्तरकाशी में रविवार रात करीब 1 बजकर 50 मिनट पर भूकंप महसूस किए गये। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप की तीव्रता 3.1 मैग्नीट्यूड रही।


उत्तरकाशी : उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बीती आधी रात को भूकंप के तेज झटकों से धरती हिल गई। इससे जिला मुख्यालय सहित भटवाड़ी में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। उत्तरकाशी में रविवार रात करीब 1 बजकर 50 मिनट पर भूकंप महसूस किए गये। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप की तीव्रता 3.1 मैग्नीट्यूड रही। इसका केंद्र जनपद टिहरी के पिन्स्चर बाणगंगा रेंज के अंतर्गत था।

इधर आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि जिले में भूकंप के झटके जिला मुख्यालय सहित भटवाड़ी में महसूस किया गया जबकि चिन्यालीसौड़, बड़कोट, पुरोला, मोरी तहसील में भूकंप के झटके महसूस करने की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि सभी तहसील और थाना चौकियों से जानकारी ली गई है लेकिन कहीं भी किसी प्रकार के कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।

उल्लेखनीय है कि बीते 6 नवम्बर रविवार सुबह को 4.5 तीव्रता के भूकंप के तेज झटके आए थे। दो महीने में आए भूकंप के झटकों से उत्तरकाशी के लोग सहमे हुए हैं क्योंकि भूकंप की दृष्टि से उत्तरकाशी जनपद भी काफी संवेदनशील माना जाता है। 1991 के भूकंप की त्रासदी उत्तरकाशी के बाशिंदों के जेहन में आज भी ताजा है ।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

उत्तराखंड में देर रात भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.1 मापी गई

कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर फैसला रखा सुरक्षित, सीबीआई ने बताया मुख्य घोटालेबाज ..

दिल्‍ली शराब घोटाला मामले में शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की ......