भावुक मन से पीएम मोदी ने मां को दी मुखाग्नि, लोगों का उमड़ा हुजूम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां हीरा बा को नम आंखों से विदाई दी है.


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा का आज तड़के 3.30 बजे निधन हो गया है और वह पंचतत्व में विलीन हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां हीरा बा को नम आंखों से विदाई दी है. वह 100 साल की थी. हीरा बा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली.


बता दें कि हीरा बा के शव के पार्थिव शरीर को पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के घर पर लाया गया. हीरा बा पंकज मोदी के साथ ही रहती थीं. पीएम मोदी ने यहां पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद पीएम मोदी ने अपनी मां के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया. हीरा बा का अंतिम संस्कार गांधीनगर के श्मशान घाट में किया गया. यहां पीएम मोदी के साथ उनके सभी भाई मौजूद रहे.

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मौजूद रहे. पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला भी पीएम मोदी को सांत्वना देने पहुंचे. गौरतलब है पीएम की मां हीरा बा को मंगलवार को अचानक से सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी. इसके अलावा उन्हें कफ की शिकायत भी थी. इसके बाद उन्हें आनन-फानन में अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल के कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार सुबह उनका निधन हो गया.

मां त्रिमूर्ति की अनुभूति थीं- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां हीरा बा को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने लिखा, मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से.

पीएम ने लिखा, शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें